जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। सुरक्षाबलों ने कृष्णा ढाबा हमले की साजिश रचने वाले आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद अनंतनाग में आतंकियों के ठिकाने का भंडाफोड़ किया है। आतंकियों के ठिकाने से सुरक्षाबलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया।

माना जा रहा है कि ये आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में कोई बड़ा हमला करने की फिराक में थे. लेकिन सुरक्षाबलों ने इससे पहले ही आतंकियों के ठिकाने का पता लगा लिया। सुरक्षाबलों ने मौके से 3 एके 56 राइफल, 2 चाइनीज पिस्टल, 2 ग्रेनेड, एक टेलीस्कोप, मैग्जीन और अन्य सामग्री बरामद की।

इससे पहले बीते शुक्रवार को जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के बारजुला इलाके में आतंकियों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने पुलिस टीम पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाई थीं। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के 2 जवान शहीद हो गए थे।

वहीं शुक्रवार सुबह जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षाबलों ने बड़ी कामयाबी हासिल की थी। सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकियों को मार गिराया था। इस दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस का एक जवान भी शहीद हो गया था।

सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से 1 पिस्टल और 2 एके-47 राइफल बरामद की थीं। शुक्रवार तड़के सुरक्षाबल और जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवान शोपियां जिले में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इस बीच आतंकवादियों ने फायरिंग कर दी। जिसका सुरक्षाबलों ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। फिर दोनों तरफ से फायरिंग शुरू हो गई। मुठभेड़ में 3 आतंकी मारे गए थे।

कश्मीर में अब कोई भी आतंकी अगर आंख उठाता है तो सुरक्षाबल उसे या तो गिरफ्तार कर लेते हैं या फिर वह एनकाउंटर में मारा जाता है। पिछले कुछ समय में कश्मीर में आतंकी वारदातें कम हुई हैं।