टेलीग्राम (Telegram) ने अपने आईफोन के साथ-साथ आईपैड ऐप के लिए मैसेज रिएक्शन, ट्रांसलेशन, हिडन टेक्स्ट और बहुत कुछ सहित कई नई सुविधाओं के साथ अपने लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट शुरू किया है। टेलीग्राम यूजर्स अब एक मैसेज बबल पर दो बार टैप कर सकते हैं और उस संदेश के नीचे एक छोटा थम्स-अप इमोजी दिखाई देगा। यूजर इस क्विक रिस्पॉन्स के लिए सेटिंग- स्टिकर और इमोजी- क्विक रिस्पॉन्स के तहत ऐप में इमोजी बदल सकते हैं। अधिक रिएक्शन्स के लिए, मैसेज बबल पर टैप करके रखें।

अब कोई भी व्यक्ति किसी भी संदेश का दूसरी भाषा में सीधे ऐप में अनुवाद कर सकता है। सेटिंग- भाषा में अनुवाद को सक्षम करने से संदेश का चयन करते समय संदर्भ मेनू में एक समर्पित अनुवाद बटन जुड़ जाता है। आप फ्लुएंट बोलने वाली किसी भी भाषा को भी बाहर कर सकते हैं, जो उन संदेशों के लिए अनुवाद बटन को छिपा देगा.

अनुवाद टेलीग्राम का समर्थन करने वाले सभी एंड्रॉइड उपकरणों पर उपलब्ध है, लेकिन इसके लिए एप्पल उपकरणों पर आईओएस 15 प्लस की आवश्यकता होती है। उपलब्ध भाषाओं की सूची उपयोगकर्ता के फोन के ऑपरेटिंग सिस्टम पर निर्भर करती है।

एक और नई सुविधा सार्वजनिक उपयोगकर्ता नाम वाले किसी भी उपयोगकर्ता के साथ-साथ समूहों, चैनलों और बॉट के लिए थीम्ड क्यूआर कोड उत्पन्न करने की क्षमता है। किसी व्यक्ति के यूजर नाम के आगे नया क्यूआर कोड आइकन टैप करें, सबसे उपयुक्त रंग और पैटर्न चुनें, फिर अपने क्यूआर कोड को अन्य ऐप्स पर प्रिंट, पोस्ट या साझा करें।