जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज बिहार में आठवीं बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। राज्यपाल फागू चौहान ने बुधवार को यहां राजभवन में कुमार को प्रदेश के मुख्यमंत्री पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। 

ये भी पढ़ेंः संयुक्त राष्ट्र महासचिव गुटेरेस ने अपनी पीढ़ी को बताया मूर्ख, जैतून के पेड़ को बताय खुद की बहन, जानिए कहानी


कुमार के साथ ही राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ग्रहण किया। इसके साथ ही कुमार बिहार में आठवीं बार मुख्यमंत्री और यादव दूसरी बार उप मुख्यमंत्री बनाए गए हैं। वहीं तेजस्वी यादव शपथ लेकर जब वह राज्यपाल का अभिवादन करके आगे बढ़ते हैं तो अपने पिता लालू यादव के जिगरी दोस्त नीतीश कुमार का अभिवादन करते हैं। तेजस्वी नीतीश का पैर छूते हैं। इस दौरान नीतीश के चेहरे की मुस्कान उनकी जीत को भी बता रही थी। बिहार ने 2015 में भी इस जोड़ी को देखा था। 

ये भी पढ़ेंः बिहार के बाद अब यूपी ऐसा हो गया खेला, स्वतंत्रदेव सिंह ने दिया इस्तीफा


बता दें कि महागठबंधन की नई सरकार में मंत्रिपरिषद का विस्तार जल्द की किया जाएगा। शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, तेजस्वी की पत्नी रिचल राजश्री यादव, विधायक तेजप्रताप यादव के साथ ही राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव परिवार के अन्य सदस्य उपस्थित थे। हालांकि तबीयत ठीक नहीं होने के कारण लालू प्रसाद यादव समारोह में शामिल नहीं हो सके।