आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे और पूर्व मंत्री तेज प्रताप यादव बिहार विधानसभा चुनाव में समस्तीपुर के हसनपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे। लंबे समय से चल रहे चर्चाओं पर विराम लगते हुए रविवार को यह साफ कर दिया गया कि तेज प्रताप आरजेडी का गढ़ मानी जाने वाली सीट हसनपुर से चुनाव लड़ेंगे। इस सीट के लिए वो 13 अक्टूबर को 10:30 बजे रोसड़ा निर्वाचन कार्यालय में नामांकन दाखिल करेंगे।

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2015 में जेडीयू नेता राज कुमार राय ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। लेकिन 2015 के चुनाव में जेडीयू और आरजेडी महागठबंधन में थी। इस बार के चुनाव में गठबंधनों का स्वरूप बदला हुआ है। जेडीयू बीजेपी के साथ एनडीए गठबंधन में है। जबकि आरजेडी, कांग्रेस और लेफ्ट की पार्टियों के साथ महागठबंधन में है।

ऐसे में तेजप्रताप यादव ने इस बार महुआ विधानसभा छोड़ कर इस क्षेत्र से चुनाव लड़ने का फैसला किया है। जबकि एनडीए की ओर से यह सीट इस बार जेडीयू के खाते में है और पार्टी ने इस बार भी मौजूदा विधायक पर ही विश्वास जताया है। ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस बार जातीय समीकरण काम करती है या लोग अन्य मुद्दों को ध्यान में रख कर मतदान करते हैं।