आयरलैंड के रहने वाले एक युवक के साथ 4 साल पहले एक फ्लाइट में हादसा हो गया था जिसके बाद इस लड़के की मां ने एयरलाइन्स पर केस कर दिया था। अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला सुना दिया है और एयरलाइन्स को आदेश दिया गया है कि वो इस युवक की चोट के चलते उसे भारी-भरकम राशि प्रदान करे।

आयरलैंड के रहने वाले एमरे कराक्या के साथ डुबलिन से इस्तानबुल जाने वाली फ्लाइट में ये दुर्घटना हुई थी। वॉटरफोर्ड शहर में रहने वाले एमरे ने दावा किया उसके दाएं पैर पर केबिन क्रू की एक सदस्य ने खौलती हुई चाय गिरा दी थी जिसके बाद उसके पैर पर दाग बन गया है।

चार साल पहले हुई इस घटना के वक्त एमरे बुरी तरह घबरा गया था और उसे काफी दिनों तक दर्द होता रहा था। उस घटना के दौरान एमरे की उम्र सिर्फ 13 साल थी। जब इस लड़के की मां को इस बारे में पता चला तो उन्होंने टर्किश एयरलाइन्स पर केस ठोक दिया था।

एमरे की मां का कहना था कि उनके बेटे को इस हादसे में काफी गंभीर मानसिक और शारीरिक परेशानियों से गुजरना पड़ा है। उन्होंने कोर्ट से कहा कि एमरे का पैर चाय के चलते बुरी तरह झुलस गया था और उनके बेटे के जख्म को ठीक होने में ही तीन से चार हफ्ते का समय लग गया था। हालांकि इसके बावजूद उसके पैर में दाग को देखा जा सकता है।

एमरे की मां ने कोर्ट को बताया कि उसके हालात इतने गंभीर थे कि मुझे मेरे बेटे को प्लास्टिक और रिकन्स्ट्रक्टिव सर्जन के पास ले कर जाना पड़ा था। डॉक्टर ने उन्हें कहा था कि एमरे के पैर पर पर्मानेंट दाग का खतरा मंडरा रहा है। इस केस पर प्रतिक्रिया देते हुए हाईकोर्ट जज ने एयरलाइन्स को आदेश दिए हैं कि टर्किश एयरलाइन्स एमरे की इंजरी के चलते उसे 56 हजार पाउंड्स यानी लगभग 58 लाख रुपये की धनराशि प्रदान करे।