TECNO POVA Neo स्मार्टफोन भारत में 20 जनवरी को लॉन्च करने की योजना है लेकिन इससें पहले ही ये मार्केट में धड़ल्ले से बिक रहा है।

Tecno कंपनी का यह फोन महेश टेलीकॉम पर बजट कीमत पर खरीदने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। आपको बता दें कि महेश टेलीकॉम एक रिटेल स्टोर है जो इस फोन को 12,999 रुपये की कीमत में बेच रहा है। इसमें सबसे चौंकाने वाली बात ये है कि यह कोई अनाधिकृत लिस्टिंग नहीं बल्कि रिटेल स्टोर के ट्विटर हैंडल से ट्वीट भी किया गया है जिसमें इसका टीजर पोस्टर है और यह वैध लगता है। इस फोन को ब्लैक और ब्लू कलर वेरिएंट में लाया गया है।

TECNO POVA Neo फोन के कॉन्फिगरेशन की बात की जाए तो इसमें 6GB रैम और 128GB स्टोरेज है। इस स्मार्टफोन में 11GB तक रैम एक्सपेंशन सपोर्ट भी दिया गया है। इस फोन में 6GB मूल रैम के शीर्ष पर 5GB वर्चुअल रैम सपोर्ट भी दिया गया जिसके बाद यह कुल 11GB रैम वाला हो गया।
आपको बता दें कि इस फोन को पहले ही नाइजीरिया में लॉन्च किया जा चुका है। अब माना जा रहा है कि भारत में भी यही मॉडल उपलब्ध कराया जाएगा। इस हैंडसेट में एचडी+ (1640 x 720 पिक्सल) रिजॉल्यूशन और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ 6.8 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले दिया गया है।

TECNO POVA Neo Battery And Camera की बात की जाए तो यह MediaTek Helio G25 SoC से लैस है। इसमें फोन में 6000mAh की पावरफुल बैटरी लगी है। यह 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है। इसमें 13MP का प्राइमरी कैमरा और 8MP का सेल्फी लेंस है। इसमें साइड-फेसिंग फिंगरप्रिंट स्कैनर भी दिया गया है। यह फोन एंड्रॉयड 11 आउट ऑफ द बॉक्स पर आधारित HiOS 7.6 पर काम करता है।