भारत ने आईसीसी टी20 टीम वार्षिक अपडेट में बुधवार को शीर्ष पर अपनी स्थिति को और मजबूत कर लिया है। लिस्ट में रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ने रैंकिंग में इंग्लैंड पर पांच अंकों की बढ़त बना ली है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने एक बयान में कहा, नई रैंकिंग मई 2019 से पूरी हुई सभी टी20 श्रृंखलाओं के आधार पर तय की गई है, जो मई 2021 से पहले पूरी हुई हैं।

ये भी पढ़ेंः Paytm पर यूजर्स की बल्ले-बल्ले, फ्री मिल रहा गैस सिलेंडर, ऐसे करें फटाफट बुकिंग


भारत के अब 270 अंक हैं, जबकि दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के 265 अंक हो गए हैं। पाकिस्तान, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया क्रमश: 261, 253 और 251 अंकों के साथ तीसरे, चौथे और पांचवें स्थान पर रहने वाली टीमें हैं। यूएई और ओमान में 2021 आईसीसी टी20 विश्व कप में अपनी निराशा के बाद भारत इस प्रारूप में शानदार फॉर्म में है, जहां वे सेमीफाइनल में जगह बनाने में विफल रहे थे।

ये भी पढ़ेंः ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करने के मामले में गिरफ्तार राणा दंपत्ति को आखिरकार कोर्ट से मिली राहत


शर्मा की कप्तानी में भारत ने घरेलू मैदान पर न्यूजीलैंड, वेस्टइंडीज और श्रीलंका को हराया है। शर्मा ने पिछले साल विश्व कप के बाद विराट कोहली की जगह कप्तानी का कार्यभार संभाला था। न्यूजीलैंड पांच रेटिंग अंक (250) गंवाकर दो पायदान नीचे छठे नंबर पर आ गया है। वेस्टइंडीज (240 अंक) सातवें स्थान पर बरकरार है। बांग्लादेश (233 अंक) और श्रीलंका (230 अंक) दोनों क्रमश: आठवें और नौवें स्थान पर है। अफगानिस्तान छह रेटिंग अंक (226) गंवाकर टॉप 10 से बाहर हो गया है।