ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मैच के लिए टीम इंडिया की घोषणा कर दी गई है। बांग्लादेश के खिलाफ सिलेक्ट हुई टीम को बरकरार रखा गया है। सलामी बल्लेबाजी की कमान केएल राहुल और मुरली विजय को सौंपी गई है।

स्पिन आक्रमण जहां आर अश्विन और रवींद्र जडेजा संभालेंगे वहीं तेज गेंदबाजी की कमान इशांत शर्मा, उमेश यादव और भुवनेश्वर कुमार के हाथों में हेगी। इंग्लैण्ड के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हुए तेज
गेंदबाज मोहम्मद शमी की टीम में वापसी नहीं हुई है। चोट के कारण लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे रोहित शर्मा भी टीम से बाहर हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से पहले उनके फिट होने की खबर थी और वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में प्रैक्टिस भी कर रहे थे।

रोहित को पिछले साल न्यूजीलैण्ड के खिलाफ आखिरी वनडे में चोट लग गई थी। वहीं इंग्लैण्ड के खिलाफ तिहरा शतक लगाने वाले करण नायर और स्पिन गेंदबाज अमित मिश्रा को भी टीम में जगह नहीं दी गई है। अमित मिश्रा बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच से एक दिन पहले ही टीम से बाहर हुए थे। बेंगलूरु में इंग्लैण्ड के खिलाफ टी-20 मैच में फील्डिंग के दौरान मिश्रा चोटिल हो गए थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम गावस्कर-बॉर्डर ट्रॉफी के लिए इंडिया पहुंच चुकी है।

85 साल में भारत का सबसे लंबा और सबसे अहम टेस्ट सीजन ऑस्ट्रेलिया सीरीज के साथ खत्म हो रहा है। इस सीज में भारत को कुल 17 टेस्ट खेलने थे। टीम इंडिया 13 टेस्ट खेल चुकी है। 4 टेस्ट ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले जाने हैं। पहले टेस्ट 23 फरवरी से पुणे में,दूसरा टेस्ट 4 मार्च से बेंगलूरु में,तीसरा टेस्ट 16 मार्च से रांची में और आखिरी टेस्ट 25 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

ये है टीम
विराट कोहली(कप्तान),मुरली विजय,लोकेश राहुल,चेतेश्वर पुजारा,अजिंक्य रहाणे,रिद्धिमान साहा,आर अश्विन,रवींद्र जडेजा,इशांत शर्मा,भुवनेश्वर कुमार,उमेश यादव,करुण नायर,जयंत यादव,कुलदीप यादव,अभिनव मुकुंद,हार्दिक पंड्या।