शिलोंग। राज्यपाल गंगा प्रसाद ने कहा है कि शिक्षकों को प्रेरक की भूमिका निभानी चाहिए । विज्ञान व प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, मेघालय (यूएसटीएम) के चयनित संकायों और विभागों द्वारा यहां आयोजित वार्षिक प्रदर्शन दिवस 2017 के मौके पर 40 उत्कृष्टता पुरस्कार प्रदान करते हुए राज्यपाल ने मुख्य अतिधि के रूप में उक्त बातें कहीं ।

अपने संबोधन में राज्यपाल ने कहा कि शिक्षकों पर कई जिम्मेदारियां हैं और उन्हें प्रेरक की भूमिका निभानी चाहिए। उन्होंने कहा कि शिक्षक छात्रों को इस तरह तैयार करें कि वे अपने हर क्षेत्र में देश की प्रगति में योगदान दे सकें । उन्होंने यूएसटीएम के शिक्षकों की प्रशंसा करते हुए उपस्थित सभी लोगों से राष्ट्र के विकास क लिए एकजुट होने का आग्रह किया। 

इससे पहले यूएसटीएम के चांसलर महबूबूल हुक ने  राजपाल और सभी प्रतिभागिया का  स्वागत करते हुए कहा कि हमारा दर्शन यह है कि शिक्षकों को एक संस्था बनाया जाए ।

मालूम हो कि इन पुरस्कारों मेँ से तीन संकायों द्वारा प्राप्त यूएसटीएम मिशन पुरस्कार तीन सर्वश्रेष्ठ विभाग, सर्वश्रेष्ठ अनुशासित विभाग, सर्वश्रेष्ट विकास विभाग, सर्वश्रेष्ठ सामाजिक मीडिया पुरस्कार, छह संकायों के लिए अनुपस्थित पुरस्कार, विभाग के तीन सबसे स्मार्ट हेड, सर्वश्रेष्ठ परियोजना पुरस्कार और शीर्ष 30 संकाय (समग्र) पुरस्कार शामिल थे।