चाय पीने के शौकीन लोगों के लिए चेतावनीभरी खबर है कि एक या दो कप से ज्यादा चाय आपके लिए हानिकारक हो सकती है। ऐसे लोग जो दिनभर में 4 कप से भी ज्यादा पीते हैं उन्हें कई प्रकार की समस्याएं हो सकती है। इसकी वजह से सबसे पहले तो आपको पेट खराब हो सकता है। भूख लगना खत्म हो सकता है। इसके अलावा इसका बुरा आपकी आंतों पर भी पड़ता है। इतना ही नहीं आपको नींद न आने की समस्या भी होने लगती है। तो आइए जानने का प्रयास करते हैं इसके अलावा ज्यादा चाय पीने से आपकी हेल्थ पर क्या प्रभाव पड़ता है।

यह भी पढ़ें : रानी कमलापति-कामाख्या-रानी कमलापति साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन चलेगी, इन स्टेशनों पर रुकेगी गाड़ी

ज्यादा चाय पीने से घबराहट भी बढ़ सकती है। बता दें कि चाय में कैफीन भी पाया जाता है, जिसके बॉडी में जाने से भी कई तरह के नुकसान सेहत को हो सकते हैं। यानी ऐसे में आपको धीरे-धीरे ये आदत बदलनी होगी। 

आंतों के लिए ज्यादा चाय पीना हानिकारक हो सकता है। दरअसल, इससे आपकी आंते खराब हो सकती है, जिससे खाना पचाने में दिक्कत हो सकती है। ऐसे में सीने आगे समस्या और बढ़ जाती है। ऐसे में सीने में जलन की शिकायत भी हो सकती है। 

यह भी पढ़ें : BJP, कांग्रेस और AGP सहित 100 समर्थक TMC में शामिल, नेताओं की बड़ी टेंशन

ज्यादा चाय पीने से नींद न आने की दिक्कत भी आपको हो सकती है। ऐसे में अगर आप पूरी नींद नहीं लेंगे तो आपको तमाम तरह की दिक्कत हो सकती है। ऐसी स्थिति से बचने के लिए आपको चाय पीने की लत को छुड़ाना होगा। कई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि एक दिन में 2 कप चाय काफी होती है।