महंगे पेट्रोल और डीजल से छुटकारा पाने के लिए ग्राहक CNG कार लेने की कोशिश में रहते हैं। मार्केट में अब एक नया ऑप्शन जुड़ गया है। टाटा मोटर्स ने अपनी Tigor iCNG कार का नया XM वेरिएंट लॉन्च कर दिया है। Tata Tigor XM iCNG की कीमत 7,39,900 लाख रुपये रखी गई है। खास बात है कि अब यह टिगोर सीएनजी का सबसे सस्ता वेरिएंट बन गया है। 

यह भी पढ़े : राशिफल 9 अगस्त : आज सावन का आखिरी मंगलवार, इन राशि वालों बरसेगी भोलेनाथ के साथ बजरंगी बली की कृपा

इस कार में आपको 1199 सीसी का इंजन दिया गया है। यह 72।40bhp तक की पावर और 95nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। कार का सर्टिफाइड माइलेज 26।49 km/kg का है। इस वेरिएंट में कंपनी ने कई सेफ्टी और दूसरे फीचर्स दिए हैं। कार में 4 स्पीकर सिस्टम के साथ हार्मन इंफोटेनमेंट सिस्टम, पावर विंडोज, सेंट्रल लॉकिंग, रियर पार्किंग सेंसर्स आदि शामिल हैं। नई टिगोर XM iCNG वेरिएंट कुल चार कलर ऑप्शन- ओपल वाइट, डेटोना ग्रे, एरिजोना ब्लू और डीप रेड कलर में  उपलब्ध होगी। 

बता दें कि टाटा टिगोर देश में दूसरी सबसे ज्यादा बिक्री वाली सेडान कार है। इसका मार्केट शेयर 21% है। टाटा टिगोर अपने सेग्मेंट में एकमात्र सेडान है, जो पेट्रोल, इलेक्ट्रिक और सीएनजी के ऑप्शन में उपलब्ध है। बता दें कि टाटा मोटर्स ने इसी साल iCNG रेंज को पेश करते हुए पहली बार अपनी Tata Tiago और Tata Tigor को सीएनजी वर्जन में लॉन्च किया था। टाटा का दावा है कि कंपनी की सीएनजी रेंज ने थोड़े ही समय में बेहतरीन रेस्पॉन्स हासिल किया, जिससे यह पेट्रोल और डीजल को छोड़कर सीएनजी अपनाने वाले ग्राहकों की पसंद बन गए।

यह भी पढ़े : बजरंगबली की इन 3 प्रिय राशियां पर सावन के आखिरी मंगलवार को होगी हनुमान जी की विशेष कृपा

टाटा मोटर्स पैसेंजर्स व्हीकल्स में सेल्स, मार्केटिंग और पर्सनल केयर के वाइस प्रेसिडेंट, राजन अंबा ने कहा, “टिगोर हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण प्रॉडक्ट है। iCNG वेरिएंट के जुड़ने से रफ्तार और बढ़ गई है। इस समय टिगोर के लिए आने वाली बुकिंग्स का 75 फीसदी हिस्सा iCNG वेरिएंट के लिए आ रहा है। मुझे विश्वास है कि इस नए प्रॉडक्ट के जुड़ने से इस कैटेगरी और सीएनजी के क्षेत्र में कंपनी का विस्तार होगा।"