भारत में इलेक्ट्रिक कारों की मांग बढ़ती जा रही है. टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों की बिक्री के मामले में नंबर वन है. कंपनी एक साथ 3 इलेक्ट्रिक गाड़ियों की बिक्री कर रही है. इनमें सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tata Tigor EV है. इस गाड़ी में आपको 300 किलोमीटर से भी ज्यादा की रेंज, 4 स्टार सेफ्टी रेटिंग और 8 साल की वारंटी मिलती है. इतना ही नहीं, इस गाड़ी को खरीदकर आप 9 लाख रुपए तक की बचत कर सकते हैं.

यह भी पढ़े :  Horoscope Today 18 September : मेष, मिथुन, सिंह वालों के लिए आज बड़ा दिन , मिलेगी सफलता, चमकेगा भाग्य

Tata Tigor EV तीन ट्रिम्स: XE, XM और XZ+ में उपलब्ध है. इसकी कीमत 12.24 लाख रुपये से 13.39 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के बीच है. यह दो कलर ऑप्शन डेटोना ग्रे और सिग्नेचर टील ब्लू में आती है. एक्सटीरियर की बात करें तो इसमें ब्लैक कलर की रूफ, LED DRL, नए डिजाइन वाली फ्रंट ग्रिल, और हाइपर स्टाइल व्हील मिलते हैं. 

इसमें इलेक्ट्रिक मोटर के साथ 26kWh बैटरी पैक दिया गया है जो 75PS/170Nm का आउटपुट देता है. स्टैंडर्ड वॉल चार्जर के जरिए इसे 8.5 घंटे में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 65 मिनट में 80 फीसदी चार्ज किया जा सकता है. इसकी ARAI सर्टिफाइड रेंज 306 किमी है. 

यह भी पढ़े : Navratri : इस बार नौ दिनों की होगी नवरात्रि, कलश स्थापना 26 सितंबर को, जानिए महाष्टमी, महानवमी की सही डेट

टाटा मोटर्स ने अपनी वेबसाइट पर एक केलकुलेटर भी बनाया हुआ है जिसके जरिए आप जान सकते हैं कि पेट्रोल गाड़ी के मुकाबले यह गाड़ी आपकी कितनी बचत करेगी. उदाहरण के लिए, अगर आप हर दिन 100 किलोमीटर गाड़ी चलाते हैं और पेट्रोल का प्राइस अगर ₹96 प्रति लीटर माना जाए, तो टाटा मोटर्स के मुताबिक आप 5 साल में कुल 9 लाख रुपये की बचत कर पाएंगे.