Tata Motors ने अपनी नई मिनी एसयूवी कार Tata Punch लॉन्च की है। यह छोटी SUV मार्केट में 20 साल से राज कर रही Maruti Suzuki की Swift कार की टक्कर में आई है।

Tata Punch और Maruti Swift की साइज की बात की जाए तो Punch ज्यादा कॉम्पैक्ट है। ऐसे में जिन घरों में पार्किंग स्पेस की दिक्कत है, वहां Tata Punch पसंद की जाने वाली है। हाइट के हिसाब से Tata Punch एक एसयूवी है जबकि Maruti Swift एक हैचबैक कार है।


यह भी पढ़ें— Diwali Bonus: कर्मचारियों को दिवाली से पहले मिलेगा बोनस, जानिए कितनी आएगी सैलरी


Tata Motors की नई कार टाटा पंच को वैश्विक सेफ्टी रेटिंग एजेंसी Global GNCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली है। जबकि Maruti Swift को GNCAP के क्रैश टेस्ट में 2-स्टार रेटिंग मिली है।

हालांकि Tata Punch और Maruti Swift का पावर लगभग बराबर हैं। स्विफ्ट में मारुति का के-सीरीज डुअल जेट 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन है। जबकि Tata Punch में 1.2 लीटर का रेवोट्रॉन इंजन दिया गया है।

Tata Punch एक एसयूवी होने के चलते एडवेंचर, ऑफ-रोड ड्राइविंग, खराब सड़कों पर ज्यादा आरामदायक सफर की सुविधा देती है।

Tata Punch कार को 5.49 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में पेश किया है। वहीं, Maruti Swift के सबसे बेस मॉडल की एक्स शोरूम प्राइस भी 5.85 लाख रुपये से शुरू होती है। ऐसे में अब इन खूबियों क चलते Tata Punch मार्केट में Maruti Swfit के 20 साल के दबदबे को तोड़ने का दम रखती है।