भारतीय कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स (Tata Motors) के लिए इस साल जनवरी का महीना सबसे फायदेमंद रहा है। दरअसल इस महीने में टाटा मोटर्स ने 40,777 गाड़ियां बेची हैं। वहीं टॉप 10 लिस्ट में कंपनी की 2 गाड़ियां टाटा नेक्सॉन (Tata Nexon) और टाटा पंच (Tata Punch) भी जगह बनाने में कामयाब रहीं। बता दें कि टाटा पंच की दस हजार से ज्यादा यूनिट्स जनवरी 2022 में सेल हुई है। 

टाटा पंचा को अपने सेगमेंट में सबसे सस्ती एसयूवी कार बताया गया है।  इसकी शुरुआती कीमत 5.64 लाख रुपये से शुरू है वहीं टॉप मॉडल की कीमत 8.98 लाख रुपये तक जाती है। टाटा ने इस एसयूवी को अल्ट्रॉज (Tata Altroz) की तरह 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन (86PS/113Nm) के साथ बाजार में उतारा है जो 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स के साथ आता है। 

टाटा पंच में 7 इंच टचस्क्रीन सिस्टम, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऑटो एसी, ऑटोमैटिक हेडलाइट्स और वाइपर और क्रूज कंट्रोल जैसे बेहद आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक टाटा नेक्सॉन की पिछले महीने 13,816 यूनिट्स की बिक्री हुई है। 

इसके अलावा टाटा मोटर्स के सीएनजी वैरिएंट में आने वाले टाटा टियागो (Tata Tiago) और टिगोर (Tigor) ने भी कार खरीदारों के बीच भारी लोकप्रियता हासिल की है। जनवरी में Tiago और Tigor मॉडल की कुल बिक्री में इनकी हिस्सेदारी 42 फीसदी रही है। वहीं इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में टाटा मोटर्स की बिक्री करीब 5 गुना बढ़ी है।