टाटा मोटर्स 19 जनवरी को दो नई सीएनजी गाड़ियों को लॉन्च करने जा रहा है। इस दिन Tata Tiago CNG और Tigor CNG मार्केट में उतरेंगेी। टाटा डीलर्स ने भी 5,000 रुपये से 20,000 रुपये की टोकन राशि पर प्री-ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर दिया है।  टोकन की राशि अलग-अलग जगहों पर वैरिएंट्स पर अलग-अलग हो सकती हैं। कुल और कम्फर्ट के मामले में ये दोनों ही सीएनजी गाड़ियां अपने पेट्रोल वर्जन की तरह ही होंगी।

Tata Tiago CNG और Tata Tigor CNG दोनों में टाटा का 1.2 लीटर वाला रेवोट्रॉन पेट्रोल इंजन होने की उम्मीद है। ये इंजन 86hp की मैक्स पॉवर और 113Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। हालांकि सीएनजी की वजह से इसके पॉवर आउटपुट और टॉर्क जेनरेशन में मामूली कमी आ सकती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स बतौर स्टैंडर्ड दिया जा सकता है। ऐसे में यह देखना है कि कंपनी इसे किस प्राइस रेंज पर लॉन्च करती है। इसके अलावा क्या पेट्रोल मॉडलों के मुकाबले इसमें कोई नए फीचर्स शामिल किए जा सकते हैं।

अभी इंडियन मार्केट में फैक्टरी फिटेड सीएनजी कार में Maruti Suzuki और Hyundai Motors का दबदबा है। अब टाटा की सीएनजी कारें इनको कड़ी चुनौती देंगी। मारुति S-Presso, Celerio, WagonR, Eeco, Alto और Ertiga में फैक्टरी फिट सीएनजी किट देती है, जबकि हुंडई की Hyundai Grand i10 और Hyundai Aura सीएनजी वर्जन में भी आती है।