जबकि टाटा अल्ट्रोज़ अपने स्टॉक प्रारूप में बहुत खूबसूरत दिखती है, ऐसा कोई वजह नहीं है कि चीजों को और बेहतर बनाने के प्रयास नहीं किए जा सकते। इस विचार को ध्यान में रखते हुए, एक बिल्कुल नए अल्ट्रोज़ iTurbo XZ+ पेट्रोल संस्करण के मालिक ने हैच के लिए पूरी तरह से नया रूप चुना है। 'फीनिक्स एडिशन' नाम के इस कस्टमाइजेशन प्रोजेक्ट को कोयंबटूर शहर में तैयार किया गया है।

इस अनुकूलन परियोजना का सबसे ध्यान देने योग्य पहलू कस्टम बॉडी रैपिंग है। यह स्पोर्टी नियॉन लाल पैटर्न के साथ काले और भूरे रंग के रंगों में आता है। लाल पैटर्न की हैच को एक बिल्कुल अलग रूप देती है। यह रोमांच और सभी संभावनाओं के लिए तैयार होने की भावना का अनुभव करता है।

अपने स्टॉक रूप में, अल्ट्रोज़ के पास हाई स्ट्रीट गोल्ड और डार्क संस्करण जैसे कुछ अच्छे रंग विकल्प हैं। हालाँकि, यह कस्टम फीनिक्स संस्करण पूरी तरह से एक अलग लीग में है। इसमें फ्रंट और रियर टाटा लोगो और ग्रिल, हेडलैम्प्स और अलॉय व्हील्स पर अन्य क्रोम हाइलाइट्स शामिल हैं।

पीछे की तरफ बंपर को भी ब्लैक आउट किया गया है। जहां टेल लैंप्स को उनके स्टॉक फॉर्मेट में बरकरार रखा गया है, वहीं क्रोम में 'अल्ट्रोज़' बैजिंग को लाल रंग में रंगा गया है। इस परियोजना का एक अन्य मुख्य आकर्षण चमकीले लाल रंग में रूफटॉप डिकल्स है। इसमें फीनिक्स की एक छवि से जुड़ी दो चौड़ी पट्टियां शामिल हैं। 

स्पोर्टियर लुक के लिए स्टॉक व्हील्स को 17 इंच के बड़े अलॉय व्हील्स से रिप्लेस किया गया है। ये लो-प्रोफाइल टायर्स से लैस हैं, जो हैच के लुक और फील को और बढ़ाते हैं।