बंगलादेश के अनुभवी सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में 17 अक्टूबर से शुरू हो रहे आईसीसी टी-20 विश्व कप से नाम वापस ले लिया है। तमीम ने बुधवार को फेसबुक पर एक वीडियो संदेश में कहा, जैसा कि मैं पिछले 15 से 20 टी-20 मैचों में नहीं खेला हूं और जिस भी खिलाड़ी ने मेरी जगह ली है, मुझे नहीं लगता कि अगर मैं वापस उसकी जगह लूंगा तो यह उसके लिए उचित होगा।  

सलामी बल्लेबाज ने हालांकि स्पष्ट कियाकि वह टी-20 प्रारूप से संन्यास नहीं ले रहे हैं। दरअसल तमीम को अप्रैल में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान घुटने में चोट लग गई थी। परिणामस्वरूप वह जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू श्रृंखला से चूक गए थे। वह अब न्यूजीलैंड के खिलाफ मौजूदा पांच मैचों की टी-20 सीरीज के लिए भी बंगलादेश टीम का हिस्सा नहीं हैं।

 तमीम ने कहा, मैंने अभी थोड़ी देर पहले बोर्ड अध्यक्ष पापोन भाई (नजमुल हसन) और मुख्य चयनकर्ता नन्नो भाई (मिनहाजुल आबेदीन) को फोन किया और कहा कि मुझे नहीं लगता कि मुझे विश्व कप में खेलना चाहिए और मैं इसके लिए उपलब्ध नहीं हूं। यह मेरा अंतिम फैसला है और मैं इस पर कायम रहूंगा। मैं सेवानिवृत्त नहीं हो रहा हूं। बात सिर्फ इतनी है कि मैं इस विश्व कप के लिए उपलब्ध नहीं हूं। मुझे लगता है कि गेम-प्लान सबसे बड़े कारणों में से एक है, क्योंकि मैं लंबे समय से इस प्रारूप में नहीं खेला हूं और दूसरी वजह घुटने की चोट है, हालांकि मुझे नहीं लगता कि यह एक बड़ी समस्या है, क्योंकि मुझे उम्मीद है कि मैं विश्व कप से पहले ठीक हो जाऊंगा।