तमिलनाडु पुलिस (Tamil Nadu Police) ने अभिनेता, निर्देशक और नाम थमिझार काची (एनटीके) के संस्थापक नेता सीमन (politician Seeman) के खिलाफ देशद्रोह का मामला (sedition case) दर्ज किया है। पुलिस के अनुसार, सीमान ने तमिलनाडु दिवस पर 1 नवंबर को अम्मापेट्टई के एक मैरिज हॉल में एक पार्टी कार्यक्रम में एक अलग झंडा फहराया था, जिसके दौरान अभिनेता, निर्देशक से नेता बने अभिनेता ने कई विवादास्पद टिप्पणियां भी कीं।

सीमन ने तमिल दिवस को एक नवंबर से बदलकर 18 जुलाई करने के खिलाफ भी सरकार पर निशाना साधा था। अम्मापेट्टई गांव के अधिकारी राजा द्वारा उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के बाद पुलिस ने सीमन के खिलाफ मामला दर्ज किया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता के धारा 124ए (देशद्रोह), 143 (गैरकानूनी सभा), 153ए (धर्म, नस्ल आदि के आधार पर विभिन्न समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना और सद्भाव बनाए रखने के लिए प्रतिकूल कार्य करना), 269 (लापरवाही से जीवन के लिए खतरनाक बीमारी का संक्रमण फैलने की संभावना) और 505 (1) (सी) (उकसाने के इरादे से या जिससे किसी वर्ग या समुदाय को किसी अन्य वर्ग या समुदाय के खिलाफ कोई अपराध करने के लिए उकसाने की संभावना हो) के तहत मामला दर्ज किया है। 

एएमएमके, सुपरस्टार से नेता बने कमल हासन (Kamala hasan) के एमएनएम और सीमान के एनटीके समेत तमिलनाडु के कई राजनीतिक दलों ने सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जताई है। बीजेपी और अन्नाद्रमुक समेत मुख्यधारा के राजनीतिक दलों ने भी तारीख बदलने का विरोध किया है।