शिलोंग । रेल परियोजना के लेकर चल रहे विवाद पर क्षेत्रीय दल एचएसपीडीपी का बयान आया है दल ने कहा है कि उपरोक्त  विषय पर जो भी विवाद है, बाचचीत  के माध्यम से सुलझाए जा सकते हैं यहाँ जारी एक बयान में एचएसपीडीपी की ओर से कहा गया है कि मुख्यमंत्री डा मुकुल संगमा को आंदोलरत्त संगठनों के साथ बातां कर चल  रहे विवाद को  दूर करने का प्रयास करना चाहिए।

इसके लिए एचएसपीडीपी के नेता मुख्यमंत्री संगमा से मुलाकात करेंगे और अपनी बात रखेंगे। दल का मानना है कि जो मांगे की गई हैं, सभी जायज है। बाड़ को रोकने की दिशा में उचित तंत्र स्थापित किए बिना रेल परियोजना का कार्य शुरू करना विवाद को  बढावा देना हैं। 

रेल परियोजना का विरोध कर  रहे केएसयू के साथ  गतिरोध को समाप्त करने के लिए सरकार को वार्ता  पर बल  देना चाहिए एचएसपीडीपी की नज़र में जब तक गैर सरकारी संगठनों व सरकार के बीच संवाद स्थापित नहीं होता और आमने-सामने को ये खुलकर चर्चा नहीं करते इस मामले पर सकरात्मक हल  निकलना  संभव नहीं हैं।

एचएसपीडीपी ने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि केएसयू सदस्यों की गिरफ़्तारी  करना  बंदकरें , क्योंकि हससे  टकराव की स्थिति और बढेगी।