अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकवादियों का खौफनाक चेहरा सामने आ रहा है। दरअसल तालिबानी लड़ाकों ने एक महिला को इसलिए मौत के घाट उतार दिया क्योंकि उसका बनाया खाना उन्हें पसंद नहीं आया था। 

एक  के अनुसार, तालिबान  के निर्देश पर महिला ने खाना बनाया, लेकिन उसका स्वाद आतंकियों को पसंद नहीं आया। इससे नाराज आतंकियों ने महिला को जिंदा आग के हवाले कर दिया। पूर्व अफगान न्यायाधीश और महिला अधिकारों से जुड़े कैंपेन ‘Every Woman Treaty’ की प्रमुख नजला अयूबी ने कहा कि अफगानिस्तान से हर रोज कोई न कोई भयानक खबर आ रही है। आतंकी महिलाओं को प्रताड़ित कर रहे हैं। वो घर-घर जाकर उन्हें डरा रहे हैं और उनसे अपने लिए जबरन खाना बनवा रहे हैं। इतना ही नहीं, वो आम अफगानियों से राशन भी लूट रहे हैं। अयूबी ने बताया कि तालिबानी लड़ाके जवान लड़कियों को उठाकर ले जा रहे हैं और उनसे शादी कर रहे हैं।

पूर्व न्यायाधीश ने कहा, पिछले कुछ दिनों में ही कई युवा महिलाओं को सेक्स स्लेव बनाने के लिए पड़ोसी देशों में भेजा गया है। बता दें कि काबुल पर तालिबान के कब्जे के बाद से बड़ी संख्या में लोग हवाईअड्डे पहुंच रहे हैं, ताकि मुल्क से बाहर निकल सकें। खासकर महिलाएं जल्द से जल्द अफगानिस्तान से बाहर निकलना चाहती हैं। वो तालिबान के पिछले क्रूर शासन को भूली नहीं हैं।