तालिबान ने भले ही अफगानिस्तान के सभी प्रांतों पर कब्जा कर लिया है, लेकिन अभी भी लड़ाई खत्म नहीं हुई है। दरअसल पंजशीर प्रांत अभी भी तालिबान की पकड़ से दूर है। इस बीच तालिबान ने अफगानिस्तान के पंजशीर प्रांत में घुसने का दावा किया है और कहा है लड़ाकों ने शूतर जिले पर कब्जा कर लिया है। वहीं नॉर्दर्न एलायंस ने बड़ी संख्या में तालिबानियों को मारने और पकड़ने का दावा किया है।

नॉर्दर्न एलायंस ने ट्वीट कर 350 तालिबानियों के मारने का दावा कियाष ट्वीट में नॉर्दर्न एलायंस ने कहा, बीती रात खावक इलाके में हमला करने आए तालिबान के 350 लड़ाकों को मार गिराया है, जबकि 40 से ज्यादा पकड़े गए हैं और उन्हें कैद किया गया है। इस दौरान एनआरएफ को कई अमेरिकी वाहन, हथियार और गोला-बारूद मिले हैं। बता दें कि अमेरिकी सेना ने सोमवार रात को काबुल छोड़ दिया और उनके जाते ही तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट पर कब्जा कर लिया। अमेरिका 31 अगस्त की डेडलाइन से पहले ही अफगानिस्तान से निकल गया और आखिरी सैन्य टुकड़ी रात के 12 बजे अफगानिस्तान से निकली।

इसके बाद खुद राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अफगानिस्तान से अमेरिकी सैनिकों के निकल जाने को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान से 20 साल की अमेरिकी सैन्य मौजूदगी खत्म हुई।उन्होंने कहा, पिछले 17 दिनों में हमारे सैनिकों ने अमेरिकी इतिहास में सबसे बड़े एयरलिफ्ट को अंजाम दिया है। उन्होंने इसे बेजोड़ साहस और संकल्प के साथ किया है। अब अफगानिस्तान में हमारी 20 साल की सैन्य उपस्थिति खत्म हो गई है।