कोरोना की दूसरी लहर में कोरोना की रफ्तार कम तो हो गई है लेकिन खतरना वहीं का वहीं है। कोरोना का खतरा अभी तक पूरे तरीके से टला नहीं है। इसी वजह से IPL 2021 के मैच  नहीं हो पाए हैं क्योंकि कोरोना के चलते IPL 2021 का 14वां सीजन 29 मैच बाद स्थमगित हो गया था। अब सितंबर में BCCI यूएई में करवाने का फैसला किया है। लेकिन अब BCCI के सामने टी20 वर्ल्डत कप की मेजबानी की चुनौती सामने आ गई  है।


BCCI ने आधिकारिक तौर पर कहा कि यूएई वर्ल्ड कप के आयोजन के लिए दूसरा विकल्प है। देश में आयोजन कराना प्राथमिकता है। इसके बाद जिस पर ICC की होने वाली बोर्ड मीटिंग में बड़ा फैसला लेगा। 29 मई को BCCI ने विशेष जनरल बैठक कर आईसीसी से और समय मांगने की बात कही थी। अब ICC बैठक में अध्य क्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह हिस्सान ले सकते हैं।

टी20 वर्ल्डक की मेजबानी के बारे में बात करें तो भारत की मेजबानी में इस साल टी20 वर्ल्डर कप का आयोजन होना है, मगर देश में कोरोना की गंभीर स्थिति को देखते हुए आईसीसी टूर्नामेंट का आयोजन यूएई में कराना चाहता है। यूएई को रिजर्व वेन्यूी रखा गया है। आईसीसी की इस मीटिंग में 2023 से 2031 के बीच के फ्यूचर टूर प्रोग्राम पर भी चर्चा होगी। मीटिंग में वनडे वर्ल्डक कप में टीमों की संख्याी को 10 से 14 करने के फैसले पर भी मुहर लग सकती है।