टी-20 क्रिकेट में अनकैप्ड खिलाड़ी केशव महाराज को दक्षिण अफ्रीका की टी-20 विश्व कप टीम में चुना गया है, जबकि अनुभवी एवं सीनियर खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस, क्रिस मॉरिस और इमरान ताहिर बाहर हो गए हैं। 

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका की ओर से गुरुवार को टी-20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की गई है, जिसमें चयनकर्ताओं ने केशव महाराज सहित तीन स्पिनरों को चुना है। दुनिया के नंबर एक टी-20 गेंदबाज तबरेज शम्सी और ब्योर्न फोर्टुइन दो अन्य स्पिनर हैं। लेफ्ट आर्म स्पिनर जॉर्ज लिंडे के रूप में टीम में तीसरा स्पिनर भी हैं, जो रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर टीम में शामिल होंगे। 

टेम्बा बावुमा को फिर से टीम की कप्तानी सौंपी गई है, जिनके टूर्नामेंट से पर्याप्त समय पहले अंगूठे की चोट से उबरने की उम्मीद है। बावुमा की गैर मौजूदगी में श्रीलंका के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज में केशव महाराज अपना टी-20 अंतरराष्ट्रीय पदार्पण करेंगे। उन्होंने अभी तक 36 टेस्ट और 14 वनडे मैच खेले हैं। 104 टी-20 मुकाबलों में उन्होंने 6.62 की इकॉनमी के साथ 83 विकेट लिए हैं। ङ्क्षक्वटन डी कॉक, डेविड मिलर, एडन मार्करम और हेनरिक क्लासेन जैसे इन फार्म बल्लेबाजों की मौजूदगी से दक्षिण अफ्रीका का बल्लेबाजी विभाग मजबूत लग रहा है। टीम में ऑल राउंडर वियान मल्डर भी शामिल हैं जो बल्लेबाजी लाइन अप को और मजबूती देंगे। इसके अलावा तेज गेंदबाजी के मोर्चे पर कैगिसो रबादा, लुंगी एनगिदी और एनरिक नॉत्र्जे उपलब्ध हैं।