उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के रामपुर जिले में एक व्यक्ति ने 24 अक्टूबर को हुए टी20 विश्व कप मैच (T20 world cup 2021) में भारत पर पाकिस्तान की जीत का कथित रूप से जश्न मनाने के लिए अपनी पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज कराई है। उस व्यक्ति, ईशान मिया ने अपनी पुलिस शिकायत में आरोप लगाया कि उसकी पत्नी राबिया शम्सी और उसके परिवार ने भारत के खिलाफ टी 20 विश्व कप मैच में पाकिस्तान की जीत के बाद पटाखे फोड़े।

पुलिस ने बताया कि "एक व्यक्ति द्वारा की गई शिकायत के आधार पर भारतीय क्रिकेट टीम (Indian cricket team) का मजाक उड़ाने का मामला हमारे संज्ञान में आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है।" भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 153-ए और सूचना प्रौद्योगिकी (संशोधन) अधिनियम की धारा 67 के तहत मामला दर्ज किया गया है।
विशेष रूप से, ईशान मियां और उनकी पत्नी कथित तौर पर अलग रह रहे हैं। पति के खिलाफ पत्नी ने दहेज का मामला भी दर्ज कराया है। भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने की घटनाएं आगरा और जम्मू-कश्मीर सहित पूरे भारत में कई जगहों से हुईं। श्रीनगर में कश्मीरी MBBS छात्रों के जश्न के वीडियो भी सोशल मीडिया (social media) प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए। आगरा में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहे तीन कश्मीरी छात्रों को गिरफ्तार किया गया।