सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के बाद बॉलीवुड में गुटबाजी और नेपोटिज्म को लेकर क​ई सेलेब्स मुखर हुए हैं। इनमें फिल्म 'दबंग' के निर्देशक अभिनव कश्यप ने सलमान खान और उनके परिवार पर अपना करियर खराब करने सहित कई गंभीर आरोप लगाए। सोशल मीडिया पोस्ट के माध्यम से लगाए उनके आरोप के बाद सलमान के पिता सलीम खान और बेटे अरबाज खान ने जवाब दिया है। 

जहां सलीम ने कहा कि ऐसे आरोप लगाने वाले लगाते रहें, उन्हें परवाह नहीं। वहीं अरबाज ने अभिनव के खिलाफ लीगल एक्शन लेने की बात कही है। दूसरी तरफ, अभिनव के भाई अनुराग कश्यप ने इस मामले से किनारा करते हुए साफ तौर पर कहा कि वे इस मामले में कोई टिप्पणी नहीं करेंगे। उनका कहना है कि अभिनव ने दो साल पहले कह दिया था कि वे उनके मामलों से दूर रहें।

बता दें कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद निर्माता-निर्देशक करण जौहर, संजय लीला भंसाली, एकता कपूर और अभिनेता सलमान खान सहित आठ लोगों पर केस दर्ज हुआ है। सुशांत सिंह राजपूत ने बीते रविवार को मुंबई स्थित अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। बॉलीवुड के कुछ सितारे और लोगों ने उनके आत्महत्या के फैसले को फिल्म इंडस्ट्री द्वारा शोषण करने की वजह से लिया गया बताया है। बिहार के वकील सुधीर ओझा ने इन सभी कलाकारों के खिलाफ आईपीसी की धारा 306, 109, 504 और 506 के तहत मुजफ्फरपुर कोर्ट में मामला दर्ज किया है। वहीं पोस्टमॉर्टेम रिपोर्ट के मुताबिक सुशांत सिंह राजपूत गंभीर अवसाद से गुजर रहे थे, लेकिन कई सितारों ने आरोप लगाया कि उन्हें आत्महत्या करने के लिए उकसाया गया था। 


ऑनलाइन याचिका, वेबसाइट शुरू

नेपोटिज्म और गुटबाजी की खबरों के बीच सुशांत के फैंस ने बॉलीवुड के करण जौहर, सलमान खान, यशराज, टी—सीरीज व अन्य के खिलाफ ऑनलाइन याचिका पर हस्ताक्षर अभियान शुरू कर दिया है। दावा है कि इससे लाखों की संख्या में लोग जुड़े हैं। इसके साथ सुशांत की टीम ने उनके नाम से एक वेबसाइट शुरू की है जिसके माध्यम से अभिनेता के विचारों, सीख, सपनों और इच्छाओं को उजागर किया जाएगा, जो उन्होंने अपने प्रशंसकों के साथ साझा किए थे। सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम पर भी फैंस ने अनफॉलो सेलेब्स का ट्रेंड शुरू कर दिया। इसके चलते करण जौहर, आलिया भट्ट के फॉलोअर्स में कमी आई तो सुशांत और कंगना रानोत के फॉलोअर्स बढ़ गए।

सुशांत को ऑफर हुई थीं तीन फिल्में

एक मीडिया रिपोर्ट में एक मूवी क्रिटिक के हवाले से दावा किया गया है कि सुशांत सिंह खुद फिल्मों के ऑफर ठुकरा रहे थे। सुशांत ने एक बड़े बैनर की तीन फिल्में ठुकरा दी थीं। उनका कहना है कि इंडस्ट्री में सुशांत को बायकॉट करने के आरोप बिल्कुल बेबुनियाद हैं। एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, निर्देशक रूमी जाफरी लॉकडाउन के बाद सुशांत और रिया चक्रवर्ती के साथ एक फिल्म बनाना चाहते थे। फिल्म की स्क्रिप्ट फाइनल हो चुकी थी। सोशल मीडिया पर सुशांत के नाम से तीन ​ट्वीट वायरल हुए। दावा किया गया कि ये ट्वीट सुशांत ने आत्महत्या से पहले संकेत के रूप में किए थे। हालांकि एक्टर की टीम ने इन ट्वीट को फर्जी बताया।

निर्माता—निर्देशक रामगोपाल वर्मा और स्वरा भास्कर ने उन लोगों के कयासों को आधारहीन बताया जिसमें कुछ बॉलीवुड दिग्गजों को सुशांत की आत्महत्या की वजह बताया था। रामगोपाल और स्वरा ने कहा कि सुशांत की आत्महत्या को किसी और सेलेब्स से जोड़ के नहीं देखा जाना चाहिए।