सुशांत सिंह राजपूत मौत केस में उनकी गर्लफ्रेंड रिया को लेकर सुप्रीम कोर्ट 11 अगस्त को सुनवाई करेगा। सुशांत के पिता केके सिंह ने जब पटना में रिया चक्रवर्ती और उनके परिवार के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई उसके बाद रिया ने सुप्रीम कोर्ट में इस केस को पटना से मुंबई ट्रांसफर किए जाने की याचिका की थी। अब सुप्रीम कोर्ट इस याचिका पर सुनवाई 11 अगस्त को करेगा। केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि यह मामला अब सीबीआई को ट्रांसफर कर दिया गया है।
मामले पर रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट अब याचिका की सुनवाई अगले हफ्ते करेगा। इस बीच सभी पक्षों को याचिका पर अपना जवाब देना है। उन्होंने यह भी बताया कि महाराष्ट्र सरकार को भी अभी तक की पूरी जांच की प्रगति से सुप्रीम कोर्ट को अवगत कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं। मानशिंदे ने यह भी कहा था कि वह सुप्रीम कोर्ट की सुनवाई से संतुष्ट हैं। मामले की सुनवाई हो रही है इसलिए रिया या उनकी तरफ से कोई भी केस पर टिप्पणी नहीं कर सकता।
इस बीच सीबीआई ने मामले की जांच के लिए एक विशेष टीम का गठन कर दिया है। सीबीआई ने 6 लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की है जिसमें रिया चक्रवर्ती, उनके पिता इंद्रजीत, भाई शौविक, मां संध्या, सुशांत के हाउस मैनेजर सैमुअल मिरांडा और सुशांत की पूर्व बिजनस मैनेजर श्रुति मोदी शामिल हैं।
सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट से भी रिक्वेस्ट की है कि सुशांत सिंह राजपूत के केस में उन्हें भी एक पार्टी बना दिया जाए। दरअसल भले ही बिहार पुलिस ने मामले में एफआईआर दर्ज कर ली हो लेकिन महाराष्ट्र में केस की जांच करने के लिए अभी भी सुप्रीम कोर्ट की सहमति जरूरी है। इस बीच बिहार पुलिस ने केस संबंधित सभी कागजात और डीटेल्स सीबीआई को सौंप दिए हैं।