साल का आखिरी सूर्य ग्रहण आज हो रहा है जिसका सीधा असर सभी राशियों पर पड़ने वाला है। ग्रहण आज शाम 07 बजकर 03 मिनट से रात 12 बजकर 23 मिनट तक लगेगा और इसकी कुल अवधि लगभग 5 घंटे है।

मेष-
स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का विशेष ध्यान रखने की जरूरत है। पारिवारिक समस्याओं के साथ ही अनावश्यक खर्चों में इजाफा हो सकता है।

वृष-
वैवाहिक जीवन सावधानियां बरतें। वाणी और स्वभाव पर नियंत्रण रखें। स्वास्थ्य का पूरा ध्यान रखें।

मिथुन-
मिथुन राशि वालों के लिए यह ग्रहण शुभ है। करियर में सफलता के योग होने के साथ ही शत्रु और विरोधी परास्त होंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे।

कर्क-
संतान पक्ष का ध्यान रखें। पेट और लिवर की समस्या हो सकती है। जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचें।

सिंह-
संपत्ति के मामलों में समस्या हो सकती है तथा स्वास्थ्य का ध्यान बनाए रखें। माता-पिता के स्वास्थ्य में समस्या हो सकती है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और अच्छा आर्थिक लाभ भी प्राप्त होगा।

कन्या-
करियर में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं। रुके हुए काम पूरे होने के साथ ही रोजगार के प्रयास सफल होंगे। आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे. साहस और पराक्रम में भी वृद्धि होगी।

तुला-
शरीर का ध्यान रखें। पारिवारिक समस्या हो सकती है। धन के लेन-देन में सावधानी बरतें।  कुछ आर्थिक चुनौतियों का सामना कर सकता है और धन हानि के योग बन सकते हैं। धन का निवेश करने से बचें।

वृश्चिक-
स्वास्थ्य और दुर्घटनाओं का ध्यान रखें तथा करियर में समस्या आ सकती है। आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा, क्योंकि आपके रोग ग्रस्त होने या किसी प्रकार की चोट लगने या दुर्घटना होने की संभावना बन सकती है।

धनु-
यात्राओं में सावधानी रखें। धन के नुकसान से बचाव करें। स्थान परिवर्तन के लिए तैयार रहें। आप के खर्च में वृद्धि होगी और धन हानि के योग बन सकते हैं। आपको अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा क्योंकि यह ग्रहण आपकी सेहत पर भारी पड़ सकता है।

मकर-
करियर में बड़ी सफलता मिलेगी तथा शत्रु और विरोधी परास्त होंगे। रुके हुए काम पूरे होंगे।  आर्थिक लाभ के प्रबल योग बनेंगे और आपकी प्रगति होगी। आपकी किसी पुरानी इच्छा की पूर्ति हो सकती है।

कुंभ-
करियर में लापरवाही न करें तथा मानसिक उलझन रह सकती है। वाणी और स्वभाव पर नियंत्रण रखें। कार्यक्षेत्र में आप का दबदबा बढ़ेगा, लेकिन किसी भी प्रकार की शारीरिक समस्या आपको परेशान कर सकती है और बेवजह का डर आपको लगा रहेगा।

मीन-
पेट और मूत्र विकार हो सकता है तथा लम्बी दूरी की यात्राओं में सावधानी रखें। करियर के बदलाव में सावधानी रखें। मानसिक चिंताओं में वृद्धि होगी और आपको संतान से जुड़ी समस्याएं भी परेशान कर सकती हैं। आपकी संतान को स्वास्थ्य समस्याएं घेर सकती हैं।