काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमला हुआ है. इस हमले में कई लोगों के घायल होने की खबर है. जब ये आत्मघाती हमला हुआ तब एयरपोर्ट पर हजारों की संख्या में लोग मौजूद थे. अमेरिका रक्षा विभाग के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा कि हमला काबुल एयरपोर्ट के बाहर हुआ है. इस विस्फोट में हताहतों के बारे में तत्काल कोई जानकारी नहीं मिली है.

किसने धमाका किया अभी तक इस बात की जानकारी नहीं है. बता दें कि हमले को लेकर ब्रिटेन की इंटेलीजेंस ने आगाह किया था. ब्रिटेन के रक्षा मंत्री जेम्स हिप्पी ने कहा था कि ये ऐसा खतरा है जिसकी डीटेल मैं आपको नहीं दे सकता हूं लेकिन ये खतरा बहुत नजदीक है, बहुत विश्वसनीय और बहुत घातक है.

इंटेलिटेंस इनपुट में ये कहा जा रहा था कि आईएसआईएस की तरफ से हमला किया जा सकता है. वहीं हमले से कुछ घंटे पहले अफगानिस्तान में अमेरिका के कार्यवाहक राजदूत रॉस विल्सन ने कहा था कि काबुल हवाईअड्डे पर सुरक्षा संबंधी खतरा है जिसकी वजह से विदेश विभाग को अमेरिकियों से संबंधित हवाईअड्डे की परिधि से दूर रहने का आग्रह करना पड़ा है. विल्सन ने काबुल से कहा कि वह खतरे और इसकी वर्तमान स्थिति के बारे में विशिष्ट जानकारी के बारे में चर्चा नहीं कर सकते.