एक शख्स की पूरी जि़ंदगी फैक्ट्री में नौकरी करते हुए गुजर रही थी. रिटायरमेंट की उम्र में नाइट शिफ्ट करके लौट रहे शख्स को रास्ते में एक अखबार खरीदने का मन हुआ. उसे नहीं पता था कि ये अखबार ही उसकी किस्मत की चाभी है. उसकी नजऱ नेशनल लॉटरी पर पड़ी और कुछ ही वक्त में वो करोड़पति बन चुका था.

फैक्ट्री में काम करने वाले शख्स की 2 मिलियन डॉलर की लॉटरी लगी है. करोड़पति बनते ही शख्स ने अपने मालिक को फोन करके बताया कि वो अब कभी भी काम पर नहीं आएगा. ये घटना कुम्ब्रिया के कार्लिस्ले की है और ये घटना 61 साल के इयान ब्लैक के साथ हुई. रिपोर्ट के मुताबिक इयान पिरेली फैक्ट्री में काम करते थे.

झटके में बदल गई किस्मत

इयान ब्लैक ने अपनी ड्यूटी से लौटते हुए एक अखबार खरीद लिया. इसी बीच उनकी नजऱ नेशनल लॉटरी पर पड़ी और उन्होंने एक स्क्रैच कार्ड खरीद लिया. इयान ब्लैक को जब पता चला कि उनकी लॉटरी लग गई है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा. इयान ने घर पहुंचकर अपनी पत्नी सैंड्रा को टिकट को क्रॉसचेक करने के लिए कहा. 61 साल के इयान ब्लैक की 2 मिलियन डॉलर यानि 14 करोड़ रुपये की लॉटरी लगी थी. बुजुर्ग पति-पत्नी ने इससे पहले कभी भी इतने पैसे एक साथ नहीं देखे थे.

बॉस को फोन कर कहा- अब नहीं आऊंगा काम पर

लॉटरी कंफर्म होते ही इयान ब्लैक ने अपनी फैक्ट्री के मालिक को फोन करके साफ कर दिया कि वे कभी भी नौकरी पर नहीं आएंगे. उनकी बात सुनते ही मालिक चौंक उठा और उनसे पूछा- क्यों? इस धरती को क्या हो गया. बदले में इयान ने बताया कि उन्होंने 2 मिलियन डॉलर की लॉटरी जीत ली है. कपल का कहना है कि वे इन पैसों से अपने पेट डॉग का ऑपरेशन कराएंगे और फिर ज़मीन खरीदकर अपने सपनों का घर बनाएंगे. उनके 5 बच्चे और 10 पोते-पोतियां हैं. इयान ब्लैक का कहना है कि ये न सिर्फ उनकी बल्कि पूरे परिवार की जि़ंदगी बदल देने वाली घटना है.