एक सर्वे में यह सामने आया है कि बड़े पैर वाले पुरुष छोटे पैर वालों की तुलना में ज्यादा धोखा देते हैं। सर्वे के मुताबिक, जिन पुरुषों के पैरों का साइज 10 या उससे अधिक है, उनके अपनी पार्टनर को चीट करने की अधिक संभावना रहती है। इसके उलट, सात या उससे कम साइज वालों में इसकी संभावना अपेक्षाकृत कम है।

एक रिपोर्ट के अनुसार पुरुषों के अफेयर को उनके पैरों से जोड़कर देखा गया। इस दौरान ये सामने आया कि बड़े पैर वालों के अपनी पार्टनर को धोखा देकर दूसरे के साथ अफेयर की संभावना अधिक रहती है। एक डेटिंग साइट ने अपने इस सर्वे में करीब 2000 पुरुषों के बातचीत की। इसमें बड़े पैर वाले अधिकांश शादीशुदा पुरुषों ने माना कि उनका अफेयर चल रहा है। वेबसाइट की प्रवक्ता जेसिका लियोनी ने कहा कि पुरुषों के पैरों के साइज के आधार पर यह पता लगाया जा सकता है कि उनके धोखा देने की कितनी संभावना है। उदाहरण के तौर पर, जिन पुरुषों के पैर का साइज 11 है उनके धोखा देने की संभावना 29 प्रतिशत रहती है। इसी तरह, Size 10 – 25%, Size 12 – 22% Size 13 और ज्यादा वालों के अपनी पार्टनर को चीट करने की संभावना 21 प्रतिशत रहती है।

जेसिका लियोनी ने कहा, बड़े पैर वाले पुरुषों की लम्बाई अपेक्षाकृत अधिक होती है, ऐसे में उनके दूसरी महिलाओं को आकर्षित करने की अधिक संभावना होती है। इस वजह से उनके अफेयर भी ज्यादा रहते हैं। उन्होंने कहा कि साइज 10 और उससे ऊपर वाले शादीशुदा पुरुषों के अफेयर होने की संभावना सबसे ज्यादा है। सर्वे में पाया गया कि जिन लोगों के पैरों का साइज 10 से कम था, उन्होंने अपनी पार्टनर को कभी चीट न करने की बात कही, जबकि बड़े साइज वालों ने माना कि उन्होंने शादीशुदा जीवन में होते हुए भी अफेयर किए। सर्वे के परिणाम टाइगर वुड्स, ह्यूग ग्रांट, लैमर ओडोम और अर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर जैसे सेलिब्रिटीज को देखकर सही नजर आते हैं, क्योंकि इन सभी के पैरों का साइज 10 या उससे ऊपर है और सभी ने अपने पार्टनर को धोखा दिया था।