देश के कई जगहों पर बारिश का अलर्ट जारी किया है।  मौसम विभाग ने देश के ज्यादातर हिस्सों में बारिश की संभावना जाहिर की है।  देश में उत्तराखंड से लेकर केरल और पश्चिम बंगाल से लेकर गुजरात तक के ज्यादातर इलाकों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है। 

मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि पश्चिम और दक्षिण अरब सागर में तेज रफ्तार से हवा चलेगी।  इसे लेकर तटीय इलाकों में भी अलर्ट जारी किया गया है।  देश के कई इलाकों में बारिश हो रही है।  ज्यादातर इलाके जिनमें उत्तराखंड, केरल , मध्य प्रदेश सहित कई राज्य शामिल हैं। 

उत्तराखंड में कई दिनों से बारिश हो रही है, मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा, रीवा, होशंगाबाद, बालाघाट, सागर, बैतूल सहित कई इलाकों में पिछले कुछ दिनों से बारिश हो रही है।  केरल में भी वायनाड, मलप्पुरम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, पलक्कड़ सहित कई जिलों में बारिश हो रही है. केरल के ज्यादातर जिलों में अलर्ट जारी कर दिया गया है।  झारखंड में भी सुबह से ज्यादातर इलाके में बादलों ने अपना घेरा बनाकर रखा है।  कल भी हल्की बारिश हुई थी. आज भी कई इलाकों में बारिश होने की संभावना है। 

देश में सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार के हिस्सों से लेकर महाराष्ट्र और गुजरात सहित कई राज्यों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।  अंडमान निकोबार द्वीप समूह और ओडिशा, हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान, तेलंगाना में भी भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है।