मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने ऐलान किया है कि महाराष्ट्र में आज (14 अप्रैल बुधवार) रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू होंगी. कल से ब्रेक द चेन अभियान शुरू होगा. महाराष्ट्र में जरुरी सेवाएं छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है.

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में ऑक्सीजन की किल्लत है. ऐसे में केंद्र सरकार सड़क के रास्तों के साथ-साथ हवाई रास्तों से भी महाराष्ट्र में ऑक्सीजन भेजे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी उद्योगों की मदद करें. उन्होंने पीएम मोदी से वायु सेना के इस्तेमाल की अपील की. सीएम ठाकरे ने कहा कि आने वाला समय और ज्यादा कठिन है, ऐसे में कड़े कदम उठाने की जरुरत है.

उन्होंने कहा, मुझे प्रतिबंध लगाने में कोई कोई खुशी नही है, लेकिन अब कड़े प्रतिबंध लगाने का वक्त आ चुका है. कल रात 8 बजे से नए प्रतिबंध लागू होंगे. ठाकरे ने कहा कि डॉक्टर्स की कमी भी सामने आ रही है. हाल ही में पास हुए डॉक्टर और रिटायर्ड डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ को मदद की गुजारिश कर रहे हैं, आप सभी लोग इस युद्ध के खिलाफ सरकार के साथ आएं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना प्राकृतिक आपदा है, जैसे बाकी आपदाओं में मदद की जाती है उसी प्रकार महाराष्ट्र की जनता की मदद केंद्र मदद करे, कोरोना वैक्सीनेशन को तेज करना होगा. रोड से ऑक्सीजन लाना काफी मुश्किल है, ऐसे में एयरफोर्स की मदद मिलनी चाहिए. यह आपातकालीन परिस्थिति है, केंद्र सेना ले जरिए हमारी मदद करें.