उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में अजीबोगरीब मामला सामने आया है. जहां पर पानी गर्म करने को लेकर पति-पत्नी के बीच विवाद पैदा हो गया. इस दौरान पति ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक-तलाक बोलकर तलाक दे दिया. बताया जा रहा है कि दोनों के ही निकाह को 16 साल हो गए है. इसके अलावा उनके 5 बच्चे भी है. 

हालांकि परिजनों ने तीन तलाक को लेकर भी समझाया कि यह गैर कानूनी हैं, वहीं, तीन तलाक के खिलाफ बने कानून के बावजूद भी यह मामले रुकने का नाम नहीं ले रहें हैं. फिलहाल पुलिस ने पीड़ित पत्नी की शिकायत के आधार पर FIR दर्ज कर ली है.

दरअसल, ये मामला बाराबंकी जिले में जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के सदरुद्दीनपुर गांव का है. पुलिस अधिकारी के मुताबिक पति और पत्नि के बीच किसी मामूली सी बात को लेकर झगड़ा हो गया. जिसमें एक शख्स ने अपनी पत्नी को निकाह के 16 साल बाद मामूली बात पर तीन तलाक दे दिया. वहीं, पीड़िता अपने भाई के साथ शिकायत लेकर थाने में पहुंची. जिसके बाद पीड़िता ने अपनी आपबीती पुलिस अधिकारियों के सुनाई और पति पर तलाक देकर रिश्ता तोड़ने का आरोप लगाया है. फिलहाल पुलिस में पीड़िता की तहरीर के आधार पर मामले की जांच-पड़ताल में जुट गई है.

वहीं, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि पत्नी का आरोप है कि निकाह के बाद से उसके ससुराल वाले उसका उत्पीड़न करते थे. ऐसे में उसके 5 बच्चे हैं और सबसे छोटा बच्चा मात्र 2 साल का है. पीड़िता द्वारा दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि गुरुवार को दवा खाने के लिए पति को गर्म पानी (Dispute arose between husband and wife over heating water)  दिया तो वो नाराज हो गए और बोले कि हम खुद ही कर लेंगे. इस पर मैंने भी बोल दिया कि कर लो. फिर इस पर वे इस बात को लेकर काफी नाराज हो गए. इसके थोड़ी देर बाद ही हमें तीन बार तलाक-तलाक-तलाक (Saying talaq-talaq-talaq) बोल कर हमें घर से भगा दिया. साथ ही मेरे सभी बच्चों को बेरहमी से पीटा.

इस मामले पर पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक महिला ने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है. उन्होंने कहा कि हम फिलहाल मामले की जांच-पड़ताल कर रहे हैं. इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पीड़िता का कहना है कि उसके छोटे-छोटे बच्चे हैं जिनकी परवरिश करने वाला कोई भी नहीं है.