उत्तर प्रदेश की कांग्रेस महासचिव और प्रियंका गांधी वाड्रा के पति रॉबर्ट वाड्रा ने मंगलवार को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के मुद्रीकरण के आरोप में उनका नाम घसीटने के लिए उनकी आलोचना की है।

एक फेसबुक पोस्ट में वाड्रा ने लिखा, अपने तथ्यों को जानें, निर्मला जी! मैं हैरान हूं कि आपके कद का एक मंत्री बिना किसी तथ्य की जांच या योग्यता के दावे और बयानबाजी करता है! रिकॉर्ड के लिए, मेरा किसी भी रेलवे स्टेशन से कोई लेना-देना नहीं है। रेलवे के साथ मेरा एकमात्र रिश्ता ट्रेन में यात्रा करने वाले यात्री का है!

उन्होंने कहा, मैं आपसे और साथ ही सत्तारूढ़ दल के अन्य राजनीतिक नेताओं से हर मुद्दे में मेरा नाम घसीटना बंद करने का आग्रह करता हूं ! उन्होंने कहा, कृपया मुझे बेवजह बदनाम करना बंद करें और अगली बार अपना होमवर्क ठीक से करें, निर्मला जी। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पिछले हफ्ते कहा था कि सरकार राष्ट्रीय मुद्रीकरण योजना के तहत संपत्ति का स्वामित्व नहीं देगी और उन्हें अनिवार्य रूप से सरकार को वापस सौंप दिया जाएगा।

मीडिया को संबोधित करते हुए, सीतारमण ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार द्वारा मुद्रीकरण प्रक्रियाओं का हवाला देते हुए विपक्ष पर निशाना साधा। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का उदाहरण देते हुए, उन्होंने कांग्रेस पर कटाक्ष किया और कहा, इस पर आरएफपी (प्रस्ताव के लिए अनुरोध) किसने किया था? क्या यह अब ‘जीजाजी’ के स्वामित्व में है! उन्होंने कहा, हम नहीं बेच रहे हैं, सख्त वापसी होगी।