सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 के सीजन में अपनी तेज गति से सभी को प्रभावित कर रहे हैं। सुनील गावस्कर, डेल स्टेन और इयान बिशप जैसे महान क्रिकेटर जम्मू-कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को टूर्नामेंट में इतना अच्छा प्रदर्शन करते देखने के लिए उत्साहित हैं और सभी का मानना है कि उनका भविष्य उज्ज्वल है।

ये भी पढ़ेंः रूस-यूक्रेन युद्ध से भारत को लगा तगड़ा झटका, अब चेक गणराज्य, पोलैंड और अमेरिका से मांगी मदद


वहीं, वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से भारतीय टीम में तेज गेंदबाज को शामिल करने का अनुरोध करते हुए उमरान मलिक की प्रशंसा की है।उमरान ने बुधवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ शानदार पांच विकेट झटके। उन्होंने रिद्धिमान साहा को 152.8 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से यार्कर फेंकी, जिसमें वे क्लीन बोल्ड हो गए। मलिक ने पहले आठवें ओवर की चौथी गेंद पर शुभमन गिल (22) को आउट किया और फिर उन्होंने हार्दिक पांड्या को गेंद फेंकी, जिससे वे कैच आउट हो गए।

ये भी पढ़ेंः यूरोपीय संघ ने रूस को दिया एक और झटका, कर दिया इतना बड़ा ऐलान


चिदंबरम ने ट्वीट किया, उमरान मलिक ने कल के मैच में खलबली मचा दी है। उनकी तेज गति और आक्रामकता देखने लायक थी। उन्होंने कहा, बीसीसीआई को उन्हें एक विशेष कोच देना चाहिए और उन्हें जल्दी से राष्ट्रीय टीम में शामिल करना चाहिए। इससे पहले कांग्रेस के एक अन्य नेता शशि थरूर ने भी उन्हें भारतीय टीम में शामिल करने की मांग की थी। पूर्व क्रिकेटर वसीम जाफर ने ट्वीट किया, उमरान मलिक की गेंदबाजी सर्वश्रेष्ठ है। पिछले कुछ मैचों में वे दबाव में गेंदबाजी कर रहे थे, लेकिन उनके वापसी करने से उनपर दबाव कम हुआ है और अपनी गति से बल्लेबाजों को परेशानी में डाल दिया है।हालांकि, राहुल तेवतिया (21 गेंद पर नाबाद 40) और राशिद खान (11 गेंद पर नाबाद 31) की शानदार बल्लेबाजी की वजह से गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को पांच विकेट से हरा दिया।