नगर पालिका शहर के अधिकांश गली मोहल्लों की सड़कों के निर्माण को पिछले दिनों 122 टेंडर कर चुकी है। इसके बाद अब पालिका शहर के वर्षों से जर्जर पड़े पांच सहायक मार्गों का निर्माण कराने को योजना बना टेंडर प्रक्रिया शुरू कर रहीं है।


शहर के मुख्य मार्गों में सुमार ठंडी सड़क, पटियाली गेट रोड एवं सहायक मार्ग मेहता पार्क, कैलाशगंज, कटरा मोहल्ला आदि सड़कें बनाए जाने को पालिका टेंडर प्रक्रिया शुरू कर रहीं है। इन सभी मार्गों का निर्माण कराने को लेकर पालिका ने साढे तीन करोड रुपये का स्टीमेंट बनाया है।


अब मार्गों के निर्माण को टेंडर प्रक्रिया भी प्रारंभ की जा रही है। मंगलवार को नगर पालिकाध्यक्ष मीरा गांधी ने बताया कि शहर की ठंडी सड़क पर जल निगम ने अब तक सीवरेज कार्य शुरू नहीं कराया है। जिसके कारण मार्ग निर्माण कराने में पालिका को बेहद विलंब हो रहा है। इसके कारण जर्जर मार्ग पर चलने में लोगों को वर्षों से बेहद परेशानियों का सामना करना पड रहा है।


उन्होंने बताया कि ठंडी सड़क का निर्माण जीटी रोड स्थित क्वालिटी चौराहा से नन्नूमल चौराहा तक कराया जाएगा। इसके अलावा मेहता पार्क रोड नन्नूमल चौराहा से बली मोहम्मद चौराहा तक बनवाई जाएगी। कैलाशगंज मार्ग बली मोहम्मद चौराहा से तहसील मोड तक बनवाई जाएगी। इसके अलावा नन्नूमल चौहारा से पटियाली गेट चौराहा सड़क निर्माण कराया जाएगा।


इतना ही नहीं कटरा मोहल्ला की सड़क भी नन्नूमल चौराहा से बनवाना शुरू कराई जाएगी। पालिकाध्यक्ष ने बताया कि सभी मार्गों का निर्माण आसीसी कराया जाएगा। जिन मार्गों पर अब तक सीवरेज कार्य नहीं हो सका है उन मार्गों का निर्माण सीवरेज कार्य पूर्ण होने के बाद कराया जाएगा। जिससे नव निर्मित मार्गों की किसी प्रकार से तोड फोड न की जा सकें।