टॉम हॉलैंड अभिनीत फिल्म ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ कमाई (Spider-Man: No Way Home) के मामले में दुनिया भर में साल की सबसे बड़ी फिल्म बन गई है। वैराइटी डॉट कॉम की रिपोर्ट के मुताबिक क्रिसमस के दिन यह 1 अरब डॉलर (Spider-Man: No Way Home collection) का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार है। 11 दिनों में यह दुनिया के सबसे बड़े बॉक्स-ऑफिस बाजार चीन के बिना भी अरबों डॉलर के क्लब में शामिल होने वाली महामारी की पहली रिलीज होगी।

‘नो वे होम’ (Spider-Man: No Way Home) ने घरेलू स्तर पर 29.3 मिलियन डॉलर कमाए, जिससे इसकी सात दिन की कमाई 385.8 मिलियन डॉलर हो गई, जो अब तक की तीसरी सबसे बड़ी सात दिन की कमाई है। ‘स्पाइडर-मैन’ फ्रैंचाइजी (spider-man franchise) के तहत इस फिल्म ने सात दिन में सबसे अधिक पैसे कमाए हैं। साथ ही यह दिसंबर में 7 दिनों के अंदर सबसे अधिक कमाई करने वाली सुपरहिरो फिल्म भी बन गई है।

इस बीच, ‘द मैट्रिक्स रिसरेक्शंस’ (the matrix regressions) ने बुधवार को 6.4 मिलियन डॉलर और गुरुवार को उत्तरी अमेरिका के 3,552 स्थानों से 4.1 मिलियन डॉलर कमाए। इस फिल्म ने दो दिन के लिए कुल 10.5 मिलियन डॉलर की कमाई की। इस सप्ताह के अंत में कुल सात नई फिल्में रिलीज हुईं, जिनमें ‘द किंग्स मैन’ (the king's man), ‘द टेंडर बार’, ‘ए जर्नल फॉर जॉर्डन’, ‘अमेरिकन अंडरडॉग’ और ‘लिकोरिस पिज्जा’ शामिल हैं। लेकिन उनमें से कोई भी ‘स्पाइडर-मैन: नो वे होम’ के करीब भी नहीं पहुंच सका, जिसने पिछले सप्ताहांत में 260 मिलियन डॉलर की रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।