दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने दो ड्रग तस्करों को गिरफ्तार कर चार किलो हेरोइन बरामद की है। इस हेरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमत 16 करोड़ के आसपास आंकी गई है। हेरोइन बरेली के रास्ते मणिपुर से दिल्ली पहुंची थी। इसके अलावा तस्करों के पास से सात मोबाइल फोन भी बरामद किये गये हैं। पकड़े गए तस्करों के नाम नईम अली और दिनेश बताए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त संजीव यादव ने बताया कि गत दिनों में पकड़े गए कई ड्रग तस्करों से पूछताछ में पता चला कि ज्यादातर ड्रग्स बरेली के रास्ते दिल्ली पहुंची थी। हाल ही में स्पेशल सेल की उत्तरी रेंज में तैनात एसआई बिजेंद्र को सूचना मिली कि मणिपुर से बरेली के रास्ते ड्रग्स की खेप दिल्ली पहुंचेगी। दो जुलाई को पुलिस ने पंजाबी बाग के मादीपुर इलाके में जाल बिछाकर नईम अली और दिनेश को गिरफ्तार कर लिया। इसके पास से हाई क्वालिटी हेरोइन बरामद हुई।

पूछताछ में इन्होंने बताया कि वे कुछ लाइसेंसधारी किसानों से अफीम लेकर उससे हेरोइन तैयार करते थे। इसके लिए बाकायदा बरेली में एक लैब भी इन लोगों ने बनाया हुआ था। इन लोगों के तार अफ्रीकन ड्रग तस्करों से भी जुड़े हए  हैं। यह गिरोह लंबे समय ये दिल्ली व पंजाब में हेरोइन की तस्करी कर रहा है। इस गिरोह के मुखिया का नाम तैमूर खान बताया जा रहा है। पुलिस उसकी तलाश में यूपी के अलग-अलग इलाकों में छापेमारी कर रही है। गौरतलब है कि स्पेशल सेल इस साल छह मामलों में 12 तस्करों को गिरफ्तार कर करीब 21 किलो हेरोइन जब्त कर चुकी है।