पूर्व केन्द्रीय मंत्री उमा भारती (Former Union Minister Uma Bharti) ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश (UP) में 2017 के चुनाव में जो हाल कांग्रेस (congress) का हुआ वही हाल 2022 के चुनाव सपा-बसपा का होगा और तीनों पार्टियां अपनी करतूतों की सजा पाएंगी। 

ऋ़षिकेश से गंगा कलश यात्रा (Ganga Kalash Yatra) लेकर शनिवार को फर्रूखाबाद जिले के गंगा पांचालघाट स्थित नारायण आश्रम पहुंची भारती (Bharti) ने कहा कि जनवरी 2020 में उन्हे गंगा सागर तक पहुंचा था लेकिन कोरोना संक्रमण (corona infection) विलम्ब हो गया। अब ऋषिकेश से शुरू हुई गंगा 14 जनवरी में मकर सक्रांति पर गंगा सागर तक पहुंचेगी। 

उन्होने कहा 'राजनीति बहुत हो गयी अब तो मेरे जीवन का मकसद बस गंगा की सेवा करने की इच्छा है और मेरा प्रयास होगा कि गंगा की पवित्रता के लिये मैं संघर्ष करती रहूंगी।' मध्य प्रदेश (MP) की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि सपा-बसपा (SP-BSP) की प्रदेश में सरकारें रहीं लेकिन दोनों ने सत्ता का दुरूपयोग धन उगाही और अपराध के लिये किया और कांग्रेस में तो सपा-बसपा दोनों के दुर्गुण हैं, ऐसे में भारत की हालत यह हो गयी कि भाजपा (BJP) ही देश का भविष्य है। भाजपा देश और प्रदेश में लम्बे समय तक राज कायम रखेगी। 

अपने जीवन का उद्देश्य माँ गंगा की सेवा करना बताते हुये उन्होने आवाहन किया 'आप सब गंगा की सेवा के प्रति संकिल्पत हों कि गंगा स्वच्छ, निर्मल और अविरल रह सके।' इस अवसर पर सांसद मुकेश राजपूत, विधायक नागेन्द्र सिंह राठौर, सुशील शाक्य के अलावा अनीता द्विवेदी, संजीव गुप्ता, नमामि गंगे के जिला संयोजक रवि मिश्रा आदि मौजूद रहे।