प्रयागराज। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) ने समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि इन्होने अपने शासनकाल में प्रदेश में माफिया कॉरीडोर बनाने का काम किया जबकि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पिछले पांच सालों में डिफेंस कॉरीडोर बनाने का काम किया है। शाह ने मंगलवार को यहां रोड शो करने से एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि भाजपा ने पिछले पांच सालों में उत्तर प्रदेश में विकास की गंगा बहाई है। यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में डिफेंस कॉरीडोर बनाने का कार्य किया जबकि सपा और बसपा ने अपने शासनकाल में प्रदेश को आतंकवाद का हॉटस्पाट,दंगों का सेंटर प्वाइंट बनाने के साथ माफिया कॉरीडोर बनाने का कार्य किया। 

बीजेपी शासित इस राज्य में मच गई खलबली, भाजपा नेताओं ने ही मांग लिया प्रदेश पार्टी अध्यक्ष का इस्तीफा

उन्होने कहा कि प्रदेश की जनता ने 2017 में ऐसी सरकारों को उखाड फेंका और 300 से अधिक सीटों के साथ प्रदेश में भाजपा की सरकार बनायी। उन्होंने कहा कल तक जहां माफिया कॉरीडोर था आज वहां डिफेंस कॉरीडोर बन रहा है। केन्द्रीय गृहमंत्री ने कहा कि एक समय था जब उत्तर प्रदेश में कट्टे के छर्रे और गोलियां बनती थी आज मिसाइल और गोला बनाकर पाकिसतान को डर लगे ऐसे हथियार बनाने का काम भाजपा सरकार ने किया है। एक जमाने में यहां के बने कट्टे देश भर में आतंक और डर पैदा करते थे और आज बनने वाले मिसाइल दुश्मन देश के दुश्मन के दिल दहलाने का काम कर रही है। 

कानून और संसदीय कार्य मंत्री रतन लाल नाथ का पाकिस्तान पर तीखा हमला, कहा - बांग्लादेश से माफी मांगे पाक

उन्होने कहा कि अखिलेश यादव के शासनकाल में गांव और शहरों में भी कभी 24 घंटे बिजली नहीं आती थी। योगी सरकार ने हर घर में बिजली तो पहुंचाई है। भाजपा सरकार ने देश में एयरपोर्ट, पोलेटेकनिक, मेडिकल कालेज और तमाम इंजिनियरिंग कालेज बनाने का कार्य किया है। शाह ने कहा कि यहां पर एक जिला एक उत्पाद कार्यक्रम लागू करके हर जनपद में छोटे और मझोले उत्पादों को बढावा देने का काम भाजपा की योगी सरकार ने किया है। उन्होने कहा कि हमने उत्तर प्रदेश में विकास की राजनीति की शुरूआत कर जातिवाद और परिवारवाद की राजनीति को समाप्त करने का कार्य किया है। 

उन्होने कहा कि देश में नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री है, डा मनमोहन सिंह नहीं। सर्जिकल स्ट्राइक का काम कर दुश्मनों के खत्म करने का काम भाजपा सरकार ने किया है। दुनिया में भारत की सीमा और सेना के आगे आंख उठाकर देखा नहीं जाता बल्कि तस्दीक किया जाता है। उन्होने कहा कि 30 करोड लोगों को कोरोना का दोनो टीका लगाकर सुरक्षा चक्र घुमाने का कार्य किया है।