दिल्ली पुलिस बुधवार से शुरू होने वाले चरणबद्ध अतिक्रमण हटाओ अभियान में नगर निकायों की सहायता करने के लिए पूरी तरह तैयार है। जानकारी के मुताबिक पहले चरण में ओखला से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इस संबंध में दिल्ली पुलिस को विधिवत सूचित कर दिया गया है।

ये भी पढ़ेंः तो क्या बिन पानी बेहाल हो जाएगी दिल्ली की जनता, यमुना नदी कई स्थानों पर बिल्कुल सूखी, अब हरियाणा से उम्मीद


एक अधिकारी ने कहा कि अतिक्रमण के खिलाफ विध्वंस अभियान का अगला चरण 9 मई से शुरू होगा। यह दक्षिणी दिल्ली के सबसे संवेदनशील क्षेत्र शाहीन बाग में किया जाएगा। सड़कों पर अतिक्रमण और अवैध निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा। चार मई को महरौली बदरपुर रोड और करणी सिंह शूटिंग रेंज के आसपास अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जाएगा। 5 मई को कालिंदी कुंज मुख्य मार्ग, कालिंदी कुंज पार्क से जामिया नगर थाने तक के अतिक्रमण को बुलडोजर से हटाया जाएगा। छह मई को श्रीनिवासपुरी प्राइवेट कॉलोनी से ओखला रेलवे स्टेशन गांधी कैंप तक अभियान चलेगा। 6 मई के बाद दो दिनों का अंतराल दिया जाएगा और फिर 9 मई को विध्वंस शुरू होगा।

ये भी पढ़ेंः भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलनः इतने देशों के प्रधानमंत्रियों से मुलाकात करेंगे पीएम मोदी, देखें ये लिस्ट


अधिकारी ने कहा कि 9 मई एक चुनौती होगी क्योंकि शाहीन बाग जी ब्लॉक से जसोला और जसोला नाले से कालिंदी कुंज पार्क तक अतिक्रमण हटाने के अभियान चलाए जाएंगे। किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैयार किया जा सकता है। दिल्ली पुलिस शाहीन बाग इलाके में अर्धसैनिक बलों की मदद ले सकती है। इससे पहले भी अधिकारियों को क्षेत्र में अभियान को अंजाम देने के लिए बाधाओं का सामना करना पड़ा था। अधिकारी ने कहा कि 10 मई को, गुरुद्वारा रोड और उसके आसपास न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी से बौद्ध धर्म मंदिर, 11 मई को, लोधी कॉलोनी, मेहरचंद मार्केट और साईं मंदिर के आसपास, जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम, 12 मई, ढिंसन मार्ग, इस्कॉन मंदिर मार्ग और उसके आसपास क्षेत्र, 13 मई को खड्डा कॉलोनी में अभियान चलेगा। हम नागरिक निकायों की सहायता के लिए पूरी तरह तैयार हैं।