अब एक ऐसा भी AC आ चुका है जिसको आप कपड़ों के अंदर पहनकर गर्मी से छुटकारा पा सकते हैं। इस अनोखे एसी को सोनी कंपनी ने उतारा है। इस पॉकेट एसी को रिओन पाॅकेट 2 नाम से लॉन्च किया गया है। यह पिछले साल आए रिओन पाॅकेट एसी का अपग्रेडेड वर्जन है। सोनी का यह नया एसी अब ज्यादा पावरफुल कुलिंग और हीट अब्सोप्ट टेकनीक से लैस है। इस नए एसी की खास बात यह है की आप इसे वॉर्मर की तरह भी यूज कर सकते हैं।

सोनी के इस पॉकेट एसी की कीमत जापान में 14850 येन है। जो भारत की करेंसी के हिसाब से लगभग 10300 रुपये है। लेकिन यह डिवाइस फिलहाल जापान में ही उपलब्ध है। माना जा रहा है जल्द ही इसें भारत समेत दुनिया के अन्य देशों में भी उतारा जाएगा।

रिओन पाॅकेट एसी की खूूबियां
- सोनी का दावा है कि रॉन पॉकेट 2 को आप स्मार्टफोन के जरिए संचालित कर शरीर के भाग को ठंडा या गर्म कर सकता है।

- यह डिवाइस स्वेट-प्रूफ और ड्रिप प्रूफ है। वहीं कंपनी का दावा है कि आप इसे हल्के व्यायाम के समय भी उपयोग कर सकते हैं। डिवाइस ठंडे और गर्म भागों के लिए स्टेनलेस स्टील का उपयोग करता है जो शरीर की सतह के संपर्क में आते हैं।

- इस डिवाइस में ठंडा और गर्म करने के लिए स्टेनलेस स्टील का इस्तेमाल किया गया है जो कि बॉडी के कॉन्टेक्ट में आते हैं।

- रिओन पाॅकेट एसी सोनी स्टार्टअप एक्सेलेरेशन प्रोग्राम के तहत तैयार किया है।

- कंपनी ने बताया कि इस डिवाइस के लिए की गई क्राउडफंडिंग में शुरू में पहले हफ्ते में 66 मिलियन येन प्राप्त किए। वहीं बिजनेस में आने के बाद हमने 2020 में नॉर्मल सेल को शुरू की है।