आयकर विभाग बुधवार को यहां बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद के मुंबई स्थित कार्यालयों और उपनगरों में स्थित घरों का ‘सर्वेक्षण’ कर रहा है। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। आईटी अधिकारियों की टीमों ने सुबह से ही अभियान शुरू कर दिया था, हालांकि कार्रवाई के पीछे के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है।

गौरतलब है कि कि कोविड महामारी के दौरान लोगों की जमकर मदद करके सोनू सूद मीडिया और आम लोगों की जमकर प्रशंसा हासिल कर चुके हैं। कोरोना महामारी के दौरान सोनू सूद ने बड़ी संख्या में घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों की आर्थिक मदद की थी। उन्होंने ऐसे मजदूरों के सफर को सुविधाजनक बनाने के लिए भोजन, वाहन आदि का इंतजाम भी किया था।

सोनू सूद सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। हालांकि उन्होंने आयकर विभाग के इस सर्वे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। यह टैक्स सर्वे सोनू सूद को अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली दिल्ली सरकार की ओर से स्कूल स्टूडेंट्स के मेंटोरशिप प्रोग्राम का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने के कुछ दिन बाद सामने आया है। उधर, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को कहा कि सोनू सूद के साथ भारत के उन लाखों परिवारों की दुआएं हैं, जिन्हें मुश्किल घड़ी में इस अभिनेता का सहयोग मिला था। दिल्ली सरकार ने हाल ही में उन्हें आम आदमी पार्टी सरकार के ‘देश का मेंटोर्स’ कार्यक्रम का ब्रांड एंबेसडर घोषित किया था। इस कार्यक्रम के तहत छात्रों को अपना करियर तलाशने में मदद की जाएगी।