राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रविवार को 71वांं जन्मदिन मना रहे है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई राजनेताओं ने राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है। पीएम मोदी ने ट्वीट करके लिखा राष्ट्रपति जी को जन्मदिन की बधाई। भगवान उनको लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन दे ताकि वह देश की सेवा कर सकें।

पीएम मोदी ने कोविंद को सरल और दयालु प्रकृति का भी बताया। पीएम मोदी ने आगे लिखा कि मैंने हमेशा देखा है कि राष्ट्रपति जी 125 करोड़ लोगों के प्रति काफी संवेदनशील हैं, खासकर निर्धन और हाशिए पर खड़े लोगों के लिए। उन्होंने कहा कि जब से उनका कार्यकाल शुरू हुआ है, राष्ट्रपति जी अपने सरल व दयालु स्वभाव से सभी भारतीयों के प्रिय बन गए हैं। राष्ट्रपति कोविंद का जन्म एक अक्टूबर 1945 को उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात जिले के परौख गांव में हुआ था।

मुख्यमंत्रियों ने भी दी बधाई

देश के कई राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी राष्ट्रपति कोविंद को शुभकामनाएं दीं। असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने कोविंद को जन्मदिन की बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में राष्ट्रपति की अच्छी ेसेहत और लंबी उम्र की कामना की।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी राष्ट्रपति के जन्मदिन पर शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया है, माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं।

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्विटर पर राष्ट्रपति को जन्मदिन की बधाई दी है। मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, माननीय राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को जन्मदिवस की हार्दिक शुभकामनाएंए आपकी दीर्घायु व स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने भी राष्ट्रपति को जन्मदिन की शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद जी को जन्मदिन की हार्दिक शुभकामनाएं। उनके अच्छे स्वास्थ्य, खुशी और लंबे जीवन की कामना करती हूं।