असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु से अनुरोध किया है कि असम तक रेल सेवा शीघ्र बहाल किया जाए। उन्होंने प्रभु से कहा कि बाढ़ की वजह से टूटे हुए रेलवे संपर्क ने असम तथा पूर्वोत्तर को संकट में डाल दिया है। 

उन्होंने बताया कि बाढ़ की वजह से बाहरी राज्यों से असम का संपर्क टूटने गया है। इससे खाद्य सामग्रियों के आयात में मुश्किलें आ रही है जिससे राज्य में खाद्य संकट की संभावना नजर आ रही है।

बता दें कि असम समेत पश्चिम बंगाल और बिहार में भी बाढ़ के तांडव की वजह से बिहार के कटिहार रेलवे सम्मंडल में रेलवे सेवा पूरी तरह बंद पड़ गई है। कई स्थानों में बाढ़ रेलवे लाइन को बहा ले गया है जिस वजह से 20 से अधिक ट्रेन रद्द करने पड़े है। फलस्वरूप देश के अन्य प्रांतों और असम आने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मुख्यमंत्री ने केंद्रीय मंत्री का ध्यान इन विषयों की ओर आकृष्ट करते हुए यथा संभव कम समय में रेलवे लाइन का काम पूरा कर रेलवे सेवा बहाल करने का अनुरोध किया है। रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने सोनोवाल को बताया कि रेल विभाग के कर्मचारी क्षतिग्रस्त रेलवे ट्रैकों की मरम्मत के कार्य में दिन-रात जुटे हुए हैं और शीघ्र ही असम तक रेलवे सेवा बहाल की जाएगी।