गुवाहाटी।  ढाका से  गुवाहाटी के लिए सीधी विमान सैवा के लिए मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने मंगलबार को बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन मंत्री रशीद खान मेनन से बातचीत की । विमान सेवा का मुख्य उद्देश्य पडोसी देश के साथ आवागमन की बेहतर सुविधा के साथ इस क्षेत्र में व्यापार और वाणिज्य को बल देना है ।

पूर्वोत्तर विकास शिखर सम्मेलन में भाग लेने के बाद मणिपुर से लौटत हए विमान में सोनोवाल ने बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन मंत्री से इस संबंध में बातचीत की। उन्होंने रशीद मेनन से कहा कि विमान संपर्क बढ़ने से  असम और बांग्लादेश दोनों को समान लाभ मिलेगा। 

मुख्यमंत्री ने बांग्लादेश के नागरिक उड्डयन मंत्री से  यह भी आग्रह किया कि बांग्लादेश राज्य सीमाई जिले ध्रुबडी के गोलकगंज, दक्षिण सालमारा के मानकाचर और करीमगंज के सुतारकांदी के अंतर्राष्टीय ट्रेड सेंटर के माध्यम से  व्यापार को आगे बढ़ाया जा सकता है ।

मुख्यमंत्री के प्रस्तावों पर रशीद खान मेनन ने बांग्लादेश और असम के बीच आवागमन को बेहतर बनाने को जरूरत पर बल देते हुए कहा कि बांग्लादेश की सरकार उनके प्रस्तावों पर सकारात्मक तरीके से विचार करेगी । उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय हैड सेंटर  के माध्यम से व्यापार और व्यवसाय पर बल देने का भी भरोसा दिया । बाचतीत के दौरान बांग्लादेश के विदेश विभाग के महानिदेशक मोनवर हुसैन भी मौजूद थे।