कोरोना वायरस ने जिस तरह से लोगों के दिलों दिमाग में एक खौफ बैठाया है। इसे निकालना बहुत मुश्किल हो गया है। इसके कारण से कितनों ने अपनों को खोया है। महज 60 नैनोमीटर का ये वायरस पूरी दुनिया को अपनी उंगली पर नचा रहा है। अब तक इससे 2 लाख से भी ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। ये इतना छोटा सा वायरस एक पेन से बनाए एक पॉइंट में लाखों कोरोना वायरस रह सकते हैं।
दुनिया में अभी तक 2.5 लाख से ज्यादा जानें जा चुकी हैं। अगर भारत की बात करें तो यहां अब तक 2,400 लोग मौत के मुंह में जा चुके हैं।  इसी के साथ कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनकी जान कोरोना ने ली है। 418 लोग ऐसे भी हैं, जिनकी जान संक्रमण से नहीं बल्कि लॉकडाउन के कारण हुई है। यहीं नहीं बल्कि कुछ लोग ऐसे भी हैं जिनको कोरोना का फोबिया हुआ है।
जी हां आपको जानकर हैरानी होगी कि कुछ लोगों कोरोना का इतना डर लगा कि उनको कोरोना फोबिया हो गया  और इस डर को काबू में ना कर पाने की वजह से उन्होंने अपनी जा दे दी। कुछ लोग जिन्होंने बिल्डिंग से कुद कर अपनी जा दे दी तो कुछ ऐसे जिन्होंने फांसी लगा ली। जब उनका टेस्ट किया गया तो वो लोग कोरोना नेगेटिव पाए। 91 वो लोग है जिन्होंने लॉकडाउन के कारण अपनी नौकरी छोड़ दी हो या पैसा नहीं होने के कारँ सुसाइड कर लिया।