आज से समय में इंटरनेट की उपयोगिता उनकी ही खतरनाक बन गई है जितनी उससें सहूलियत है। इन दिनों स्कैमर्स काफी एक्टिव हैं। वो इंटरनेट यूजर्स को टारगेट करने की कोशिश में रहते हैं। इस वजह से जरूरी है कि आप अपनी प्राइवेसी का ध्यान रखें। Facebook अकाउंट को लेकर कई लोग अनसिक्योर रहते हैं।

हम में से ज्यादातर लोग Facebook का इस्तेमाल करते हैं। इसके इस्तेमाल में जरूरी है आपका Facebook अकाउंट सिक्योर रहें। अगर किसी और ने आपके Facebook अकाउंट को लॉगिन कर रखा है तो आप उसका पता लगा सकते हैं।

Facebook अकाउंट को कितने लोगों ने लॉगिन कर रखा है सिर्फ यहीं नही बल्कि आप उसे रिमूव करके अपने अकाउंट को भी सिक्योर कर सकते हैं। इसके लिए काफी आसान ऑप्शन भी दिया गया है।

किन लोगों ने आपके Facebook अकाउंट को लॉगिन कर रखा है, इसको जानने के लिए आपको सबसे पहले फेसबुक को ऐप या डेस्कटॉप वर्जन में ओपन करना होगा। फेसबुक इसके लिए एक सेटिंग का ऑप्शन देता है जहां आप अनजान डिवाइस पर लॉगिन अकाउंट को हटा सकते हैं।

फेसबुक को ऐप या डेस्कटॉप वर्जन पर ओपन करने के बाद आपको सेटिंग सेक्शन में जाना होगा। यहां पर आपको सिक्योरिटी और लॉगिन्स के ऑप्शन पर जाना होगा। यहां पर आपको Where you’re logged in ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
       
यहां पर आपको उन डिवाइस की पूरी लिस्ट दिख जाएगी जहां पर आपके फेसबुक यूजरनेम और पासवर्ड से आपका अकाउंट लॉगिन है। इसमें आपको उन डिवाइस के बारे में पता लग जाएगा जिसमें आपका फेसबुक अकाउंट लॉगिन है। इसमें से अनजान डिवाइस को आप हटा दें और पासवर्ड चेंज करके अपने अकाउंट को सिक्योर करने के लिए टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन ऑन कर लें।