बिहार के लखीसराय जिले के घोंघी कोड़ासी के जंगल में बुधवार को नक्सलियों और पुलिस के बीच मुठभेड़ हुई. दस से अधिक नक्सलियों को गोली लगने की खबर है. अब तक तीन नक्सलियों के शव बरामद किए जा चुके हैं. सर्च ऑपरेशन में अतिरिक्त पुलिस फोर्स को भेजा गया है.

एसटीएफ की अगुआई में पहुंची पुलिस

मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआईजी संजय कुमार ने बताया कि नक्सलियों के जंगल में इक_ा होकर बड़ी घटना को अंजाम देने की सूचना पुलिस को मिली थी. इस सूचना के बाद लखीसराय जिला पुलिस STF के नेतृत्व में पुलिस जंगल पहुंची. जंगल में कॉम्बिंग आपरेशन शुरू किया. कुछ देर के बाद नक्सलियों के झुंड ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी. दोनों ओर से कई राउंड गोलियां चलीं. इसमें कई नक्सलियों को भी गोली लगने की खबर है.

पुलिस सूत्रों की मानें तो करीब एक दर्जन से अधिक नक्सलियों को गोली लगी है. जिसमें 5 नक्सलियों के मारे जाने की बात सामने आ रही है. 200 से अधिक राउंड गोली 4 घंटे तक चलती रही. इस दौरान नक्सली गोली से घायल होने वाले अपने साथी को उठाकर जंगल की ओर भागे. उनकी धरपकड़ के लिए जंगल को घेर लिया गया है. डीआईजी ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस को भी जंगल में भेजा गया है. लखीसराय एसपी जंगल में कैंप कर लिए हैं.