होली और लोकसभा चुनाव के लिए ऑर्डर पर हरियाणा और अरुणाचल प्रदेश से तस्करी कर लाई गई अवैध शराब की 140 पेटी ब्रह्मापुरी पुलिस ने बरामद कर ली, जिसमें करीब दो हजार शराब की बोतल हैं। शराब की पेटियों को मिनी ट्रक में सेब की पेटियों के बीच छिपाकर लाया गया था। होली और चुनाव से पहले शराब संबंधित ठिकानों तक पहुंचानी थी।

ब्रह्मापुरी थाना पुलिस ने शनिवार को सरस्वती चौकी के पास चेकिंग के दौरान मिनी ट्रक पकड़ा, जो लिसाड़ी गेट क्षेत्र में जा रहा था। पुलिस को देखते ही दो युवकों ने भागने का प्रयास किया, मगर पुलिस ने धर दबोचा। गाड़ी की तलाशी ली तो उसमें बाहर की तरफ सेब की पेटियां रखी थी, जबकि अंदर अवैध शराब की पेटियों को छिपाकर रखा गया था। पुलिस गाड़ी और शराब तस्करों को थाने ले गई। पुलिस ने गाड़ी से 140 पेटी अवैध शराब की बरामद की, जिसमें शराब की करीब दो हजार बोतलें रखी थीं। यह सारी शराब हरियाणा में सोनीपत से लाई गई थी। पकड़ी गई शराब की कीमत करीब दो लाख रुपये आंकी गई है।

शराब तस्करों के नाम और पते

1.शादीक पुत्र खालिद, निवासी खिवाई-सरूरपुर।

2.राशिद पुत्र बाबू, निवासी खिवाई थाना सरूरपुर है।

30 दिन में 54 हजार शराब की बोतलें बेच चुके

ब्रह्मापुरी पुलिस जिन दो शराब तस्करों को 140 पेटी अवैध शराब के साथ गिरफ्तार किया है, वह तस्कर मात्र 30 दिनों में करीब 54 हजार शराब की बोतलों की बिक्री कर चुका है। इन आंकड़ों के मुताबिक 54 हजार बोतलों की बिक्री से प्रदेश सरकार को लाखों रुपये के राजस्व का नुकसान हो गया है। जिसके बाद पुलिस शराब तस्कर गैंग के अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है।

इंस्पेक्टर रघुराज सिंह का कहना है कि गिरफ्तार किए गए शराब तस्कर सादिक और राशिद ने पूछताछ में बताया कि वह काफी समय से शराब तस्करी के काम से जुड़े हुए हैं। एक महीने पहले तक वह अवैध शराब का सिर्फ ऑर्डर जुटाने में लगे हुए थे। मगर, जैसे ही ऑर्डर मिले तो उन्होंने मात्र एक महीने के भीतर करीब 35 गाड़ियों में शराब लाकर बिक्री की थी, जिसमें हरियाणा, अरुणाचल प्रदेश मार्का की लगभग 54 हजार बोतलें थीं। जिससे उन्होंने लाखों रुपये जुटाए। इंस्पेक्टर ने बताया कि शराब तस्करों के पीछे गैंग के माफिया और अन्यों सदस्यों की तलाश में पुलिस जुटी है।

मिनी ट्रक में सेब की पेटियों के बीच अवैध शराब की पेटियां बरामद हुई हैं। दो शराब तस्कर गिरफ्तार हैं, जिन पर केस दर्ज किया गया है।

रघुराज सिंह, इंस्पेक्टर-ब्रह्मापुरी